राजेंद्र कुमार की पोती सांची अब हो गई हैं बड़ी, लंबी और स्टाइलिश, कुमार गौरव की बेटी को देख लोग बोले- अप्सरा हो तुम या कोई परी

राजेंद्र कुमार की पोती सांची बेहद खूबसूरत और टैलेंटेड हैं. सांची राजेंद्र कुमार के बेटे कुमार गौरव की बेटी हैं. सांची को देख लोग उनकी खूबसूरती पर दिल हार बैठे हैं.

Advertisement
Read Time: 10 mins
नई दिल्ली:

राजेंद्र कुमार का नाम 60 से 70 के दशक में बॉलीवुड के बेस्ट एक्टर्स में शुमार है. इस दौर में उन्होंने कई हिट फिल्में दी. इतना ही नहीं, एक्टर ने कई नामचीन फिल्मों का निर्माण भी किया. राजेंद्र कुमार ब्रिटिश भारत के पंजाब प्रान्त के सियालकोट शहर में जन्में  थे, जो अब पाकिस्तान में है. साल 1950 में आई जोगन राजेंद्र कुमार की डेब्यू फिल्म थी, जिसमें उनके साथ दिलीप कुमार और नर्गिस दत्त नजर आए थे. बाद में उन्हें बतौर लीड रोल फिल्में मिलने लगी और 60 के दशक में वे स्टार बन गए. आपको बता दें कई बार तो उनकी 6-7 फिल्में एक साथ सिल्वर जुबली हफ्ते में होती थीं. इस वजह से उन्हें 'जुबली कुमार' के नाम से भी बुलाया जाने लगा था. 

राजेंद्र कुमार के बेटे का नाम कुमार गौरव है, जो अपने समय के चॉकलेटी हीरो कहलाते थे. उन्होंने कई फिल्में की जो हिट रही, लेकिन लव स्टोरी से उन्हें एक अलग पहचान मिली. यह फिल्म सुपरहिट हुई थी, जिस एलोग आज भी देखना पसंद करते हैं. हालांकि कुमार गौरव को अपने पिता की तरह सफलता नहीं मिली और उन्होंने बॉलीवुड को अलविदा कह दिया. कहते हैं कि राजेंद्र कुमार और सुनील दत्त अच्छे दोस्त थे. राजेंद्र कुमार ने पहले अपने बेटे कुमार गौरव की शादी राज कपूर की बेटी से  फिक्स की थी, लेकिन बाद में उन्हें नम्रता पसंद आई. नम्रता और कुमार गौरव की शादी हो गई.

नम्रता दत्त और कुमार गौरव की दो बेटियां हैं सांची और सिया. राजेंद्र कुमार की पोती सांची बेहद खूबसूरत और टैलेंटेड हैं. सांची की शादी एक्टर बिलाल अमरोही से हुई है. बिलाल ने फिल्म ओ तेरी से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. सांची बेहद टैलेंटेड हैं और वह फैशन डिजाइनर हैं. लुक की बात करें तो काफी हद तक वह दिखने में अपने दादा राजेंद्र कुमार पर गई हैं. उनके फेशियल फिचर्स बिलकुल अपने दादा से मिलते हैं. उनकी छोटी बहन सिया कुमार हैं. सिया भी बेहद खूबसूरत और टैलेंटेड हैं.  

Advertisement

बॉलीवुड अभिनेत्री कियारा आडवाणी एयरपोर्ट पर आईं नजर

Featured Video Of The Day
PM Modi Maharashtra Visit: मुंबईकरों को बड़ा तोहफा, पहली अंडरग्राउंड मेट्रो का किया उद्घाटन