पिता सुपरस्टार लेकिन राजा की आएगी बारात के एक्टर को रास नहीं आया बॉलीवुड, न मिली फ़िल्में न मिला नाम अब बदल गया है पूरा लुक

बॉलीवुड की रानी यानी की रानी मुखर्जी की पहली फिल्म राजा की आएगी बारात तो आपको याद होगी, लेकिन इसमें उनके साथ डेब्यू करने वाले एक्टर शादाब खान क्या आपको याद है?

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

वैसे तो बॉलीवुड इंडस्ट्री में नेपोटिज्म खूब चलता है, कई बॉलीवुड सुपरस्टार के बच्चों ने यहां बड़ी-बड़ी फिल्मों से डेब्यू किया, लेकिन कुछ एक्टर्स ऐसे भी हैं जिन्हें ये  इंडस्ट्री रास नहीं आई और एक दो फिल्म करके ही वो  बॉलीवुड को अलविदा कह गए. इसी तरह से साल 1997 में आई फिल्म राजा की आएगी बारात क्या आपको याद है? इसमें बॉलीवुड एक्ट्रेस रानी मुखर्जी ने डेब्यू किया था और उनके साथ डेब्यू करने वाले एक्टर थे शोले के गब्बर यानी अमजद खान के बेटे शादाब खान (Amjad Khan Son Shadaab Khan). लेकिन महज कुछ फिल्मों में नजर आए शादाब खान अब क्या करते हैं और उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री को क्यों अलविदा कह दिया आइए हम आपको बताते हैं. 

कौन है शादाब खान 

शादाब खान बॉलीवुड के मशहूर विलेन यानी कि गब्बर उर्फ अमजद खान के बेटे हैं. उन्होंने 1997 में आई फिल्म राजा की आएगी बारात से अपने करियर की शुरुआत की. इस फिल्म से रानी मुखर्जी को तो खूब सफलता मिली, लेकिन शादाब इसके बाद महज कुछ ही फिल्मों में ही नजर आए. उन्होंने बेताबी में चंद्रचूर सिंह और अरशद वारसी के साथ सपोर्टिंग रोल किया, लेकिन इस फिल्म में उनका ध्यान किसी पर नहीं गया. 

इस एक गलती का है आज भी पछतावा 

एक इंटरव्यू के दौरान शादाब खान ने कहा था कि मुझे राजा की आएगी बारात से डेब्यू नहीं करना था. उस समय मैं बहुत छोटा था और मेरा वजन 145 किलो था. वजन कम करने के तुरंत बाद मैंने ये फिल्म साइन की और इस फिल्म में मैं बहुत चिड़चिड़ा, दुबला-पतला अजीब सा लग रहा था. जबकि बॉलीवुड एक्टर विनोद खन्ना ने जब मेरी फोटो मैगजीन के कवर पेज पर देखी, तो वो चाहते थे कि मैं हिमालय पुत्र फिल्म से डेब्यू करूं, लेकिन ऐसा नहीं हुआ और मुझे राजा की आएगी बारात करनी पड़ी.

Advertisement
Advertisement

छोड़ दी थी एक्टिंग 

शादाब ने लगभग जो भी फिल्में की वो सारी ही फ्लॉप रही, इसके बाद उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया. हालांकि, शादाब खान बॉलीवुड से हटके नॉवल लिखते हैं, उनकी शांति मेमोरियल और मर्डर नाम की दो उपन्यास बहुत सक्सेसफुल रही. उन्होंने कुछ फिल्मों की स्क्रिप्ट भी लिखी, 2019 में जॉन अब्राहम की रोमियो अकबर वाल्टर में उन्हें आखिरी बार बतौर एक्टर देखा गया था. इसके बाद 2020 में स्कैम 1992 वेब सीरीज में भी उन्होंने छोटा सा रोल किया था.

Advertisement

ये भी देखें- लहंगा ना साड़ी... देवों के देव महादेव एक्ट्रेस सोनारिका भदोरिया के वेडिंग लुक फैंस ने बताया 'यूनीक'

Advertisement
Featured Video Of The Day
Swachh Bharat, Swachh Vidyalaya: एक पहल जिसका उद्देश्य गरिमा, सुरक्षा और स्वच्छता लाना है
Topics mentioned in this article