अशोक कुमार की झलक पाने के लिए राज कपूर की पत्नी ने उठा दिया था घूंघट, बॉलीवुड के शोमैन को आ गया था गुस्सा, पढ़ें मजेदार किस्सा

आज हम बात कर रहे हैं अपने दौर के सुपरस्टार अशोक कुमार की. फिल्म हीरो से लेकर डायरेक्टर, प्रोड्यूसर, सिंगर तक वो एक मंझे हुए कलाकार ही साबित हुए. उनकी एक्टिंग जितनी दमदार थी. उनके अफेयर के किस्से भी उतने ही आम रहे.

Advertisement
Read Time: 14 mins
नई दिल्ली:

Ashok Kumar Birthday: गुजरे दौर के बेहतरीन अभिनेता रहे हैं अशोक कुमार. ये उन अभिनेताओं में से एक थे जिनकी अदायगी बिलकुल अपनी सी लगती थी. उनकी डायलॉग डिलिवरी, उनके हाव भाव पर्दे पर भी असल जज्बात बहने का एहसास करवा ही देते थे. उस पर उनके चेहरे पर छाई रहने वाली हल्की सी मुस्कान भी खुशनुमा सी लगती थी. फिल्म हीरो से लेकर डायरेक्टर, प्रोड्यूसर, सिंगर तक वो एक मंझे हुए कलाकार ही साबित हुए. उनकी एक्टिंग जितनी दमदार थी. उनके अफेयर के किस्से भी उतने ही आम रहे.

ग्लैमर गर्ल से रहा अफेयर

उस दौर में नलिनी जयवंत से अशोक कुमार के अफेयर की खूबरें खूब उड़ीं. नलिनी जयवंत काजोल की सगी नानी शोभना समर्थ की कजिन बहन थीं. इस नाते वो भी काजोल की नानी ही लगती थीं. नलिनी जयवंत ने 50 और 60 के दशक में कई फिल्मों बतौर लीड एक्ट्रेस काम किया, जिसमें लीड एक्टर अशोक कुमार रहे. चर्चाएं रहीं कि फिल्म दर में दोनों एक दूसरे के नजदीक आते गए. करीब दस साल तक दोनों का अफेयर भी रहा, लेकिन उसके बाद दोनों अलग हो गए. हालांकि यह केव बातें थीं.

Advertisement

कृष्णा कपूर ने उठाया घूंघट

अशोक कुमार बेहद हैंडसम और शानदार पर्सनालिटी के मालिक भी थे. उन दिनों वो ऐसे सुपर स्टार थे जिनकी झलक पाने के लिए हर कोई बेकरार रहता था. ऐसा ही एक किस्सा राज कपूर की पत्नी कृष्णा कपूर से जुड़ा हुआ है. राज कपूर और कृष्णा कपूर की शादी में शामिल होने का न्योता अशोक कुमार को भी पहुंचा था. वो उस उनकी शादी में पहुंचे भी. बताया जाता है कि जैसे ही वो दूल्हा दुल्हन के पास पहुंचे. उनकी आवाज सुनकर कृष्णा कपूर ने कुछ  पलों के लिए अपना घूंघट ही उठा लिया था, जिसके बाद राज कपूर ने नाराजगी भी जताई थी. हालांकि ये मजेदार किस्सा तीनों कभी नहीं भूले थे.

Advertisement
Featured Video Of The Day
J&K Assembly Elections 2024: पहले दौरान में 61.1 प्रतिशत वोटिंग के क्या हैं मायने?