दादा राज कपूर ने पोती करिश्मा कपूर के पैदा होने पर मिलने की रखी थी एक शर्त, बोले- ‘उन्होंने कहा कि वह तभी आएंगे जब…’

राज कपूर द वन एंड ओनली शो मैन में एक किस्सा सामने आया है कि पोती करिश्मा कपूर के जन्म पर दादा राज कपूर ने उनसे मिलने से पहले एक शर्त रखी थी.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

राज कपूर कौ कौन नहीं जानता. उन्हें बॉलीवुड का शोमैन कहा जाता है, जिन्होंने कई हिट फिल्में दीं. वहीं उनकी फैमिली में भी एक से बढ़कर एक सुपरस्टार देखने को मिला. चाहे वह ऋषि कपूर हो या करिश्मा कपूर. लेकिन क्या आप जानते हैं कि 1974 में रणधीर कपूर और बबीता की बेटी करिश्मा कपूर के पैदा होने पर पूरी कपूर फैमिली मौजूद थी. लेकिन दादा राज कपूर ने वहां मौजूद नहीं थे. जबकि उन्होंने पोती से अस्पताल में मिलने से पहले एक शर्त रखी थी. राज कपूर द वन एंड ओनली शोमैन में उनकी बहू बबीता ने राज कपूर की कुछ यादों को शेयर किया.

उन्होंने याद किया कि उनके पिता हरि शिवदसानी और राज कपूर अक्सर साथ में टेनिस खेलते थे और मैच के बाद उनके घर आते थे. तब बबीता ने उनसे एक्टर बनने के ख्वाहिश जाहिर की थी. जबकि उनकी बेटी करिश्मा ने भी कुछ ऐसी ही इच्छा दादा राज कपूर के साथ जाहिर की थी और उन्होंने वहीं सेम लाइन कही, 'एक दिन तुम एक बड़ी स्टार बनोगी'.

इसके अलावा एक्ट्रेस बबीता ने बताया कि करिश्मा का जन्म 1974 में ब्रीच कैंडी अस्पताल में हुआ था. जहां पूरी फैमिली मौजूद थी. जबकि राज कपूर को आना था. उन्होंने कहा वह तब ही आएंगे जब न्यू बॉर्न की नीली आंखें होगी. भगवान का शुक्र है कि लोलो (करिश्मा कपूर) की नीली आंखें थी अपने दादा जी की तरह. 

Advertisement

इसी बुक में करिश्मा कपूर ने दादा राज कपूर के उनकी एक्टिंग पर असर को लेकर कहा, जब टीनेएजर थी. मैं हमेशा कहती थी कि मैं फिल्मों में काम करना चाहती हूं. मुझे याद है कि दादाजी कहते थे, एक्टर की जिंदगी हमेशा फूलों में बिछी नहीं होती. अगर तुम एक्टर बनना चाहती हो तो कांटों पर चलो और मिट्टी पर काम करो ताकि गुलाब उगें और फिर एक एक्टर  बनो. आपको हमेशा बेस्ट बनने का लक्ष्य रखना चाहिए. आपके अंदर हमेशा एक सफल व्यक्ति बनने की महत्वाकांक्षा होनी चाहिए.'

Advertisement

गौरतलब है कि राज कपूर का निधन 63 साल की उम्र में 1988 में हुआ. वहीं उनकी पोती करिश्मा कपूर ने 1991 में 17 साल की उम्र में फिल्मी दुनिया में कदम रखा और सुपरस्टार बन गईं. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
PM Modi US Visit: अमेरिकी सिख ने की पीएम मोदी की तारीफ, क्या कहा सुनिए...