Oscar 2024 के लिए नॉमिनेटेड है प्रियंका चोपड़ा की ये फिल्म, जल्द नेटफ्लिक्स पर होगी रिलीज

'टु किल अ टाइगर' मूल रूप से अमेरिका के चुनिंदा थिएटरों में रिलीज की गई थी. इस महीने की शुरुआत में नेटफ्लिक्स ने डॉक्यूमेंट्री के ग्लोबर राइट्स खरीद लिए और जल्द ही इसे अपने प्लेटफॉर्म पर रिलीज करने की प्लानिंग की.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

बॉलीवुड और हॉलीवुड में प्रियंका चोपड़ा के योगदान ने उन्हें एक ग्लोबल स्टार बना दिया. कहानी कहने की ताकत में यकीन रखने वाली एक्ट्रेस हाल ही में एग्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर के तौर पर 'टु किल अ टाइगर' की टीम से जुड़ी हैं. ये फिल्म ऑस्कर अवॉर्ड के लिए नॉमिनेटेड है. प्रियंका ने ये ट्रेलर अपने इंस्टा पेज पर शेयर किया और साथ ही ये जानकारी भी दी कि ये फिल्म जल्द ही ओटीटी पर डेब्यू करेगी. टू किल अ टाइगर एक कनाडाई डॉक्यूमेंट्री फिल्म है. इसे भारतीय मूल की कनाडाई फिल्म मेकर निशा पाहुजा ने डायरेक्ट किया है. जब प्रियंका चोपड़ा ने फिल्म देखी, जिसका प्रीमियर सितंबर 2022 में टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (टीआईएफएफ) में हुआ था, तो वह कहानी से बहुत प्रभावित हो गईं.

एक्ट्रेस इस फिल्म से इतना जुड़ा हुआ महसूस इसलिए कर रही हैं क्योंकि यह एक पिता की कहानी बताती है जो अपनी बेटी के लिए न्याय की लड़ाई लड़ रहा है और इसकी कहानी झारखंड में बेस्ड है जहां प्रियंका का जन्म हुआ था. कुछ देर पहले देसी गर्ल ने इस कहानी का ट्रेलर जारी किया. हार्ड-हिटिंग डॉक्युमेंट्री का ट्रेलर जारी करने से कुछ घंटे पहले बाजीराव मस्तानी एक्ट्रेस ने इंस्टाग्राम पर अनाउंस किया कि वह फिल्म की टीम का हिस्सा होंगी. डेडलाइन की एक समाचार रिपोर्ट को शेयर करते हुए प्रियंका ने लिखा कि नेटफ्लिक्स ने फिल्म को फीचर करने के लिए ग्लोबल डिस्ट्रिब्यूशन राइट्स हासिल कर लिए हैं.

Advertisement

उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा, "मुझे ऑस्कर अवॉर्ड नॉमिनेटेड डॉक्यूमेंट्री @tokillatigerdoc की टीम में शामिल होने और यह अनाउंस करते हुए बहुत गर्व महसूस हो रहा है कि @netflix ने @nisappics की इस शक्तिशाली फीचर के ग्लोबल डिस्ट्रिब्यूशन राइट्स खरीद लिए हैं.

टु किल अ टाइगर के बारे में और डिटेल

Advertisement

यह फिल्म मूल रूप से अमेरिका के चुनिंदा थिएटरों में रिलीज की गई थी. इस महीने की शुरुआत में नेटफ्लिक्स ने डॉक्यूमेंट्री के ग्लोबर राइट्स खरीद लिए और जल्द ही इसे अपने प्लेटफॉर्म पर रिलीज करने की प्लानिंग की. चोपड़ा के अलावा, देव पटेल और मिंडी कलिंग जैसे आइकन भी फिल्म के एग्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर के तौर पर शामिल हुए हैं. अब तक फिल्म पहले ही टीआईएफएफ में बेस्ट कनाडाई फिल्म समेत कई अवॉर्ड जीत चुकी है. इसे ऑस्कर में बेस्ट डॉक्युमेंट्री फीचर फिल्म कैटेगरी में नॉमिनेट किया गया है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
IIT's में आए दिन क्यों बढ़ रहे हैं Students की खुदखुशी के मामले, देखिए ये रिपोर्ट