प्रभास के पांच बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड, पढ़े तो भूल जाएंगे शाहरुख, सलमान, आमिर और ऋतिक को

रिबेल स्टार प्रभास आज यानी कि 22 अक्टूबर को अपना बर्थडे मना रहे हैं. इस मौके पर वो बातें जो प्रभास को खास बनाती हैं.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
हैप्पी बर्थडे प्रभास
नई दिल्ली:

आज (23 अक्टूबर) हम पैन-इंडिया सुपरस्टार प्रभास का जन्मदिन मना रहे हैं. उनके शानदार सफर और भारतीय सिनेमा में तोड़े जा रहे रिकॉर्ड पर बात करना जरूरी है. पहले पैन इंडिया सुपरस्टार प्रभास ने स्टारडम की को फिर से परिभाषित किया है और अपनी शानदार फिल्मों के साथ एक गोल्ड स्टैंडर्ड सेट किया है. यहां बताया गया है कि कैसे वह लगातार रिकॉर्ड तोड़ते हैं और दुनिया भर के दर्शकों को आकर्षित करते हैं. प्रभास की फिल्में अपने पहले दिन के रिकॉर्ड तोड़ने के लिए जानी जाती हैं जिसने एक ऐसा ट्रेंड सेट किया है जिसकी बराबरी बहुत कम लोग कर सकते हैं. बाहुबली: द बिगिनिंग ने अपने पहले दिन ₹75 करोड़ की कमाई करके इतिहास रच दिया. इसने भविष्य की रिलीज के लिए एक बेंचमार्क सेट किया.

इसके बाद बाहुबली: द कन्क्लूज़न आई जिसने बॉक्स ऑफिस पर ₹200 करोड़ की धमाकेदार कमाई की. इसने प्रभास की सिनेमाई ताकत के रूप में पोजिशन को मजबूत किया. उनकी अगली फिल्मों ने इस शानदार परफॉर्मेंस की सीरीज को जारी रखा. इसमें साहो ने ₹130 करोड़, सालार ने ₹178 करोड़ और कल्कि 2898 AD ने ₹180 करोड़ के साथ रिकॉर्ड तोड़ते हुए प्रभास की बॉक्स ऑफिस पर एक दिग्गज के रूप में हालात को पुख्ता किया.

Advertisement

माइलस्टोन जो स्टारडम को फिर से परिभाषित करते हैं

प्रभास के करियर में कई ऐसी अचीवमेंट्स हैं जो साबित करती हैं कि वो तारीफ के काबिल हैं. वे भारतीय सिनेमा के उन दो एक्टर्स में से एक हैं जिन्होंने दो फिल्मों में काम किया है जिन्होंने ₹1000 करोड़ का आंकड़ा पार किया है. इसमें बाहुबली 2: द कन्क्लूजन पहली फिल्म है. यह मील का पत्थर ना केवल उनके टैलेंट को दिखाता है. बल्कि प्रोड्यूसर्स और दर्शकों का उनकी फिल्मों में अटूट विश्वास भी दर्शाता है.

Advertisement

प्रभास की कल्कि 2898 AD. : नए स्टैंडर्ड सेट करना

हाल ही में रिलीज हुई कल्कि 2898 ई.डी. भारतीय सिनेमा में मचअवेटेड फिल्मों में से एक थी. दुनिया भर में ₹11,000 करोड़ की शानदार कमाई करने वाली इस फिल्म ने प्रभास की इंटरनेशनल सिनेमा आइकन के तौर पर उनती पोजीशन मजबूत किया है. फिल्म ने ₹500 करोड़ से ज्यादा की शानदार ओपनिंग वीकेंड कलेक्शन हासिल की जिसने भारतीय फिल्म इंडस्ट्री के लिए एक नया बेंचमार्क सेट किया.

Advertisement

प्रभास का स्टारडम भारत से कहीं आगे तक फैला हुआ है. इंटरनेशनल बाजारों में इंप्रेसिव कलेक्शन के साथ. बाहुबली 2: द कन्क्लूजन ने विदेशों में ₹396.5 करोड़ कमाए जबकि कल्कि ने वर्ल्डवाइड पर ₹275.4 करोड़ कमाए. सालार: पार्ट 1 - सीजफायर ने ₹137.8 करोड़ कमाए और साहो ने ₹78.5 करोड़ कमाए जिसने सीमाओं से परे प्रभास के प्रभुत्व और अपील की पुष्टि की.

Advertisement

हाई बजट के पीछे का कॉन्फिडेंस

उनकी स्टार पावर उनके प्रोजेक्ट्स में किए गए इन्वेस्टमेंट से साफ है जो मेकर्स का उन भरोसा दिखाता है. उनकी हाई बजट फिल्मों में सालार 2 और कल्कि 2 शामिल हैं. 

Featured Video Of The Day
Delhi में GRAP-2 हुआ लागू, जानिए कैसे इतनी खतरनाक हवा में जी रहे दिल्लीवासी