पूनम ढिल्लों ने बताया डायलॉग याद करने में नहीं है इस सुपरस्टार का कोई मुकाबला, 5 मिनट में याद कर लेते थे लंबी स्क्रिप्ट

दिग्गज एक्ट्रेस पूनम ढिल्लों का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह बता रही हैं कि कौनसे सुपरस्टार की याद्दाश्त सबसे ज्यादा तेज थी.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
फिल्मों के डायलॉग याद करने में नहीं है शत्रुघ्न सिन्हा का कोई तोड़
नई दिल्ली:

पूनम ढिल्लों 70 से 90 के दशक तक पॉपुलर एक्ट्रेसेस में से एक रहीं, जिन्होंने अमिताभ बच्चन, सनी देओल, ऋषि कपूर और संजीव कुमार जैसे सुपरस्टार्स के साथ काम किया. लेकिन इन दशक में जब उनसे पूछा गया कि किस सुपरस्टार की याद्दाश्त सबसे शार्प थी तो उन्होंने शत्रुघ्न सिन्हा का नाम लिया. दरअसल, सोनाक्षी सिन्हा के पापा यानी कि दिग्गज एक्टर शत्रुघ्न सिन्हा के उस किस्से के बारे में उन्होंने बताया कि जब वह लंबे-लंबे डायलॉग को याद करने में केवल 5 मिनट लगाते थे और इसे देखकर सारी एक्ट्रेस भी दंग रह जाती थीं.

पूनम ढिल्लों ने बताया शत्रुघ्न सिन्हा का किस्सा

इंस्टाग्राम पर suhana_daur नाम से बने पेज पर कपिल शर्मा शो का एक वीडियो क्लिप शेयर किया गया है. इसमें कपिल पूनम ढिल्लों से पूछते हैं कि ऐसे कौन से एक्टर है जो डायलॉग याद नहीं करते थे? इस पर उन्होंने कहा कि मैं ऐसे एक्टर के बारे में बताती हूं जो बहुत जल्दी अपने डायलॉग याद कर लेते हैं, उन्होंने शत्रुघ्न सिन्हा का नाम लिया और कहा कि वह 2-4 पेज की स्क्रिप्ट केवल 5 मिनट में पढ़कर याद कर लेते थे और शॉर्ट के लिए रेडी हो जाते थे. इस पर अर्चना पूरन सिंह भी कहती हैं कि शत्रुघ्न सिन्हा की मेमोरी बहुत शार्प है और वह बड़े-बड़े डायलॉग को कुछ ही मिनट में याद करके शॉट दिया करते थे.

Advertisement

ऐसा रहा शत्रुघ्न सिन्हा का फिल्मी करियर

15 जुलाई 1946 को पटना, बिहार में जन्मे शत्रुघ्न सिन्हा ने 1969 में फिल्म साजन से अपने करियर की शुरुआत की थी जिसमें उन्होंने एक पुलिस अफसर की छोटी सी भूमिका निभाई थी. इससे पहले वह प्यार ही प्यार फिल्म में भी नजर आ चुके थे, लेकिन इस फिल्म में उन्हें ज्यादा क्रेडिट नहीं दिया गया था. इसके अलावा शत्रुघ्न सिन्हा दोस्ताना, कालीचरण, काला पत्थर, लोहा, नसीब, मंगल पांडे, दोस्त, बिहारी बाबू, जानी दुश्मन जैसी कई फिल्मों में नजर आ चुके हैं. अभिनेता से राजनेता बने शत्रुघ्न सिन्हा ने 2009 में राजनीति के क्षेत्र में कदम रखा और पटना साहिब लोकसभा सीट से जीत दर्ज की. वह दो बार लोकसभा और दो बार राज्य सभा के सांसद रह चुके हैं, वह 13वीं लोकसभा में कैबिनेट मंत्री भी थे, उन्हें स्वास्थ्य परिवार कल्याण विभाग और शिपिंग विभाग की जिम्मेदारी सौंपी गई थी. अब जल्द ही शत्रुघ्न सिन्हा ससुर जी बनने वाले हैं, दरअसल उनकी बेटी सोनाक्षी सिन्हा की शादी जहीर इकबाल से 23 जून 2024 को होने वाली हैं. 

Advertisement

Advertisement
Featured Video Of The Day
Diwali से पहले ही Delhi में खतरनाक लेवल पर AQI, हवा लगातार चौथे दिन 'खराब'
Topics mentioned in this article