परिणीति से पहले इन सेलेब्स की ग्रैंड वेडिंग का गवाह बन चुका है रॉयल राजस्थान, एक की शादी में तो पहुंचे थे देश के नामी लोग

बॉलीवुड एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा और आम आदमी पार्टी के लीडर राघव चड्ढा की रॉयल वेडिंग का गवाह उदरपुर बनने जा रहा है. पहली बार नहीं है जब राजस्थान में किसी सेलिब्रिटी की शादी हो रही है. इससे पहले भी कई सेलेब्स और बिजनेसमैन ने यहां शादी की है.

Advertisement
Read Time: 24 mins
नई दिल्ली:

Royal Wedding Rajasthan : लेकसिटी उदयपुर में परिणीति चोपड़ा और राघव चड्ढा सात फेरे लेने जा रहे हैं. इस कपल से पहले रॉयल राजस्थान कई फेमस बॉलीवुड सेलेब्स और देश-विदेश के बड़े उद्योगपति परिवारों की शादियों का गवाह बन चुका है. ऐतिहासिक नजारे और झीलों की सुंदरता के साथ शाही अंदाज के कारण उदयपुर रॉयल वेडिंग के लिए प्रमुख डेस्टिनेशन है. आइए जानते हैं कि परिणीति-राघव से पहले किन-किन सेलिब्रिटीज की शादी राजस्थान में हुई है.

प्रियंका चोपड़ा-निक जोनस

परिणीति चोपड़ा की बहन प्रियंका चोपड़ा 2018 में निक जोनस के साथ सात फेरे लिए थे. दोनों की शादी उदयपुर के उमेद भवन पैलेस में हुई थी. संगीत, मेहंदी जैसे रस्म भी यहीं हुए थे.

कैटरीना कैफ-विक्की कौशल

9 दिसंबर, 2021 को विक्की कौशल और कैटरीना कैफ (Katrina-Vicky) ने सवाई माधोपुर के फोर्ट बरवाड़ा में शादी की थी. मीडिया में इस शादी की काफी चर्चा रही थी. इस शादी में सिर्फ परिवार और बेहद करीबी ही शामिल हुए थे.

Advertisement

श्रिया सरन-आंद्रेई कोस्विच

श्रिया सरन अपने विदेशी बॉयफ्रेंड आंद्रेई कोस्विच के साथ उदयपुर में ही शादी की थी. मार्च, 2018 में कपल उदयपुर में सात फेरे लिए थे. ये काफी रॉयल वेडिंग थई. इसकी खूब चर्चे हुए थे. दोनों की आज एक बेटी भी हैं.

Advertisement

रवीना टंडन-अनिल थडानी

19 साल पहले बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस रवीना टंडन (Raveena Tandon) ने अनिल अडानी के साथ शादी की थी. साल 2004 में ये शादी हुई थी. इस शादी को काफी मीडिया अटेंशन मिली थी. इसमें करोड़ों खर्च किए गए थे.

Advertisement

कियारा आडवाणी-सिद्धार्थ मल्होत्रा

इसी साल 7 फरवरी को कियारा आडवाणी और सिद्धार्थ मल्होत्रा (Kiara Advani and Sidharth Malhotra) ने भी रॉयल राजस्थान में शादी की थी. जैसलमेर के सूर्यगढ़ पैलेस में यह रॉयल शादी हुई थी. यह शादी काफी लाइमलाइट में रही थी. बॉलीवुड के कई बड़े सेलेब्स और मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी भी इस शादी की गवाह बनी थीं. 

Advertisement

ईशा अंबानी की प्री-वेडिंग

बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी और आनंद पीरामल की प्री-वेडिंग सेरेमनी भी लेकसिटी उदयपुर में हुई थी. 8-9 दिसंबर 2018 को उदयपुर इस इवेंट का गवाह बना. इसमें इतने मेहमान आए थे कि उदयपुर का महाराणा प्रताप एयरपोर्ट रनवे एरिया भी छोटा पड़ गया था. इसमें 8 दिसंबर को सुबह 6 बजे से 9 दिसंबर सुबह 6 बजे तक करीब 150 चार्टर प्लेन एयरपोर्ट पर उतरे थे. पूर्व अमेरिकी विदेश मंत्री हिलेरी क्विंटन, महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेन्द्र फडनविस, उद्योगपति लक्ष्मीनिवास मित्तल, कुमार मंगलम बिडला, सुनील भारती​ मित्तल, यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव, सचिन तेंदुलकर, ​आमिर खान, सलमान खान, शाहरूख खान, कटरीना कैफ, करण जौहर, अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय बच्चन जैसी कई बड़े चेहरे शामिल हुए थे.

Featured Video Of The Day
Elections 2024 Exit Poll: J&K में बड़ा खेल, BJP को रोकने के लिए क्या करेंगे Rahul-Abdullah-Mufti
Topics mentioned in this article