Panchayat 3 Review In Hindi: फुलेरा की सीधी-सादी जिंदगी में हुई दोनाली, गन्ना और बांस की एंट्री, जानें कैसी है पंचायत सीजन 3, पढ़ें रिव्यू

Panchayat Season 3 Review In Hindi: फुलेरा गांव और उसके वासी अमेजॉन प्राइम वीडियो पर लौट आए हैं. जानें कैसा है पंचायत वेब सीरीज की तीसरा सीजन.

Advertisement
Read Time: 3 mins
Panchayat Season 3 Review In Hindi: जानें कैसी है प्राइम वीडियो की वेब सीरीज पंचायत 3
नई दिल्ली:

Panchayat Season 3 Review In Hindi: अमेजॉन प्राइम वीडियो की वेब सीरीज पंचायत सीजन 3 ने दस्तक दे दी है. पंचायत का सीजन 2 काफी उदास मोड़ पर खत्म हुआ था. तो सीजन 3 की शुरुआत भी सैड नोट के साथ ही होती है. प्रह्लाद अपने बेटे की मौत के सदमे से उबर नहीं पाए हैं. सचिवजी का तबादला हो गया है. नए सचिव आ गए हैं. रिंकी सचिवजी से संपर्क साधने की कोशिश करती है लेकिन वह फोन नहीं उठाते. विधायक के दिल में बदले की आग सुलग रही है. भूषण उर्फ बनराकस की राजनीतिक गतिविधियां बढ़ गई हैं और वह किसी ना किसी तरह फुलेरा ग्राम पंचायत पर अपना कब्जा करना चाहता है. जिसके लिए वह कई चालें भी चल रहा है. लेकिन क्या यह चालें सफल होती हैं? वह किस हद तक गुजर जाता है? विधायक प्रधानजी से कैसे बदला लेता है? इन सारे सवालों के जवाब तो पंचायत देखने पर ही मिलेंगे. लेकिन आठ एपिसोड की इस सीरीज को देखकर आपको भरपूर मजा जरूर आने वाला है. 

Advertisement

पंचायत सीजन 3 की कहानी

अगर कहानी की बात करें तो पंचायत के जहां पहले चार एपिसोड उदास रस से सराबोर हैं और इंसान की जिंदगी की कई मजबूरियों और रंग को दिखाते हैं, वहीं पांचवें एपिसोड से प्रधानजी और उनकी टीम का ड्रामा शुरू हो जाता है और वो सब बातें नजर आने लगती हैं जो पंचायत के फैन्स चाहते हैं. बेशक कहानी थोड़ी स्लो चलती है, लेकिन वेब सीरीज का आखिरी और आठवां एपिसोड सारी कमियों को पूरा कर जाता है. सीधी सादी पंचायत अंत आते-आते मिर्जापुर में तब्दील हो जाती है. यही नहीं, आखिरी एपिसोड का अंत जब देखेंगे तो हो सकता है आपको 2021 के फेमस बागपत चाट युद्ध की यादें ताजा हो जाएं.

पंचायत सीजन 3 में एक्टिंग

पंचायत सीजन 3 में एक्टिंग की बात करें तो जितेंद्र कुमार सचिवजी के रोल में जमे हैं. नीना गुप्ता और रघुबीर यादव पहले की ही तरह पूरे स्वैग में हैं. लेकिन प्रधान मंजू देवी पहले से ज्यादा एक्टिव हुई हैं. लेकिन सीजन 3 में विधायक का किरदार निभाने वाले पंकज झा ने जोरदार एक्टिंग दिखाई है. उन्होंने विधायक के किरदार को कुछ इस तरह निभाया है कि उन्हें देखकर गुस्सा भी आता है और फिर तरस भी आ जाता है. भूषण के किरदार में दुर्गेश कुमार ने अच्छा काम किया है.

Advertisement

पंचायत सीजन 3 वर्डिक्ट

पंचायत सीजन 3 कुल मिलाकर ऐसी वेब सीरीज है जिसमें कुछ बड़ा ढूंढने की जरूरत नहीं है. बेशक सीजन की कहानी बहुत तेज रफ्तार से आगे नहीं बढ़ती है, लेकिन जिंदगी से जुड़े अहम मुद्दों और बातों को आसानी से कह और समझा जाती है, जिनसे आज की भाग दौड़ की जिंदगी में हम अछूते रह जाते हैं. हमारी तरफ से पंचायत सीजन 3 को साढ़े तीन स्टार.

Advertisement

पंचायत सीजन 3 रिव्यू वीडियो

Advertisement
Featured Video Of The Day
NEET Paper Leak Case: जांच के बाद पेपर लीक धांधली में CBI की गिरफ्त में 7 आरोपी, Patna में पूछताछ जारी