इस मशहूर सिंगर ने बचाई 3000 बच्चों की जान, सात साल की उम्र में कर रही हैं जरूरतमंद बच्चों की मदद

सिंगर पलक मुच्छल ने बताया कि उन्होंने सात साल की उम्र में जरूरतमंदों बच्चों के दिल की सर्जरी के लिए फंड जुटाने की शुरुआत की थी.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

सिंगर पलक मुच्छल ने अपने फंड रेजर इवेंट की मदद से करीब तीन हजार बच्चों की जिंदगी बचाई. उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर कुछ वीडियोज शेयर किए. इसमें उन्होंने इस बारे में जानकारी दी. 11 जून को पलक मुच्छल ने एक वीडियो शेयर की इसमें उन्होंने एक आठ साल के बच्चे आलोक साहू से मिलवाया जो सक्सेसफुल सर्जरी के बाद रिकवर कर रहे थे और फिलहाल पूरी तरह स्वस्थ हैं. ईटाइम्स में छपी रिपोर्ट की मानें तो सिंगर ये सर्जरीज तब से करवा रही हैं जब से वो सात साल की थीं.

इस बारे में बात करते हुए पलक ने कहा, जब मैंने इस मिशन की शुरुआत की तो एक छोटा सी शुरुआत थी क्योंकि मैं सात साल की थी और अब ये मेरी जिंदगी का सबसे बड़ा मिशन बन चुका है. मेरी वेटिंग लिस्ट में अभी 413 बच्चे हैं. मैं जो भी कॉन्सर्ट करती हूं उसकी कमाई उन बच्चों की दिल की सर्जरी के लिए होती है जिनके मां बाप इसे अफॉर्ड नहीं कर सकते. मुझे ये एक जिम्मेदारी जैसी लगती है. मैं बहुत खुश हूं कि इसके लिए भगवान ने मुझे चुना.

उन्होंने कहा, जब मेरे पास फिल्म म्यूजिक वाला काम नहीं होता था तो मैं तीन-तीन घंटे गाती थी और एक बच्चे के लिए भी पैसा इकट्ठा करती थी. जैसे जैसे मेरे गाने पॉपुलर होने लगे, मेरी फीस बढ़ने लगी, मैं इतना पैसा कमाने लगी कि एक साथ 13-14 बच्चों की सर्जरी फंड हो जाती थी. तो मैंने ऐसा ही करना जारी रखा. मैं सिर्फ एक मीडियम के तौर पर गा रही थी जिसका मकसद समाज में बदलाव लाना था.

Featured Video Of The Day
Exit Polls 2024: 'Kashmir में आ रही BJP सरकार, जम्मू से होगा CM'-Kavinder Gupta का खुलासा