वो पाकिस्तानी एक्टर जिनके गुड लुक्स पर फिदा हैं लड़कियां, इन दिनों बॉक्स ऑफिस पर मचा रखी है धूम

Fawad Khan: फवाद खान ऐसे पाकिस्तानी एक्टर हैं जिनकी भारत में भी जरदस्त फैन फॉलोइंग है. इन दिनों उनकी फिल्म 'दे लेजेंड ऑफ मौला जट्ट' ने बॉक्स ऑफिस पर धूम मचाकर रखी हुई है.

वो पाकिस्तानी एक्टर जिनके गुड लुक्स पर फिदा हैं लड़कियां, इन दिनों बॉक्स ऑफिस पर मचा रखी है धूम

Fawad Khan: पॉपुलर स्टार हैं फवाद खान

नई दिल्ली :

पाकिस्तान के कराची में 29 नवंबर साल 1981 को जन्मे फवाद खान ने इंडियन फिल्म इंडस्ट्री में अपनी एक खास जगह बनाई है. फवाद के पिता पंजाब और मां उत्तर प्रदेश के लखनऊ की थीं लेकिन भारत-पाकिस्तान विभाजन के बाद उनका परिवार पाकिस्तान में जाकर बस गया. फवाद खान ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में अभिनय किया है जिसके जरिए उन्होंने न सिर्फ अपनी एक्टिंग से बल्कि गुड लुक से भी लोगों का दिल जीत लिया. खास तौर पर लड़कियां तो फवाद खान के गुड लुक्स पर जान छिड़कती हैं. आज फवाद खान अपना 41वां जन्मदिन मना रहे हैं.

पाकिस्तानी एक्टर फवाद ने अपनी एक्टिंग से तो लोगों के दिलों में जगह बनाई ही है लेकिन उनके गुड लुक्स के भी लोग कम दीवाने नहीं हैं. खास तौर से लड़कियों के बीच उनका अलग ही क्रेज देखने को मिलता है. वहीं, फवाद की नेटवर्थ भी कुछ कम नहीं है. मीडिया रिपोर्ट्स बताती हैं कि उनकी कुल नेटवर्थ 48 करोड़ रुपये है.

फवाद ने अपने करियर की शुरुआत एक म्यूजिशियन के तौर पर की थी. 1994 से 2000 के बीच उनका बैंड 'पैराडीम' चलता था जो दो मशहूर बैंड में से एक था. दूसरा बैंड 'एंटिटी' जो अहमद अली बट्ट का था. दोनों बैंड ने जट्ट एंड बॉन्ड फिल्म के लिए टाइटल सॉन्ग बनाया. यहीं से फवाद का बैंड बना एंटिटी पैराडीम.

2012 में बैंड बंद करने के बाद एक्टिंग की दुनिया में फवाद खान ने कदम रखा. पाकिस्तानी शो 'जट्ट एंड बॉन्ड' में एक्टिंग के बाद उनकी पहली फिल्म आई “खुदा के लिए”. ये पाकिस्तानी फिल्म जबरदस्त हिट हुई.

'जिंदगी गुलज़ार है', इस टीवी शो से फवाद खान ने भारतीय दर्शकों के दिलों में एक खास जगह बना ली. 'हमसफर', 'बानो' जैसे अच्छे सीरियल से उन्होंने टीवी की दुनिया में भी नाम कमाया. सोनम कपूर के अपोजिट फिल्म 'खूबसूरत' से डेब्यू कर बॉलीवुड में एंट्री की. शकुन बत्रा की 'कपूर एंड संस' में भी उन्होंने काम किया.

'उरी' हमले की वजह से भारत पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ गया था. इस तनाव का असर एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री पर भी पड़ने लगा था. ऐसे में जब लोगों को यह पता चला कि फवाद खान करण जौहर की फिल्म में काम कर रहे हैं तो फवाद की काफी आलोचना की गई और करण जौहर को भी काफी खरी-खोटी सुनना पड़ी थी. यह तमाम विवाद होने के बाद करण ने फवाद के बहुत से सींस फिल्म से काट दिए थे. यह फवाद की बॉलीवुड में आखिरी फिल्म थी. पाकिस्तानी कलाकारों के भारत में बैन होने को लेकर फवाद खान ने अपना विचार शेयर किया था जिस पर भी विवाद खड़ा हो गया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हाल ही में वह अपनी फिल्म ‘द लेजेंड ऑफ मौला जट्ट' को लेकर चर्चा में हैं. इस फिल्म ने न केवल पाकिस्तान में बल्कि पूरी दुनिया में बेहतरीन प्रदर्शन किया है. यह फिल्म पाकिस्तान की सबसे महंगी फिल्मों में से एक है. इसकी लागत लगभग 100 करोड़ थी. फिल्म की कमाई भी लागत से डबल से भी ज्यादा हो चुकी है. यह फिल्म 1979 में आई फिल्म ‘मौला जट्ट' का रीमेक है.