Oscars 2023: आखिरकार 'नाटू नाटू' ने रच डाला इतिहास, ऑस्कर अवॉर्ड किया अपने नाम

एसएस राजामौली की फिल्म आरआआर ने ऑस्कर पुरस्कार जीत भारतीय सिनेमा में इतिहास रच दिया है. इस फिल्म के 'नाटू नाटू' गाना इस साल के ऑस्कर में बेस्ट ओरिजनल सॉन्ग के लिए नॉमिनेटेड थी.

Advertisement
Read Time: 14 mins

नई दिल्ली:

एसएस राजामौली की फिल्म आरआआर ने ऑस्कर पुरस्कार जीत भारतीय सिनेमा में इतिहास रच दिया है. इस फिल्म के 'नाटू नाटू' गाना इस साल के ऑस्कर में बेस्ट ओरिजनल सॉन्ग के लिए नॉमिनेटेड था. जिस पर जीत हासिल की है. इस हिट डांस नंबर का संगीत एमएम कीरावनी ने दिया है. जबकि इसके लिरिक्स चंद्रबोस ने लिखे हैं. बेस्ट ओरिजनल सॉन्ग की लिस्ट में 'नाटू नाटू' गाने के साथ फिल्म को ‘‘टेल इट लाइक अ वुमन'' से ‘अपलॉज', ‘टॉप गन: मेवरिक' से ‘होल्ड माई हैंड', ‘‘ब्लैक पैंथर: वाकांडा फॉरएवर'' से ‘‘लिफ्ट मी अप'' और ‘‘एवरीथिंग एवरीवेयर ऑल एट वन्स'' से ‘‘दिस इज ए लाइफ' के साथ नॉमिनेशन मिला था. 

आपको बता दें कि 'नाटू नाटू' गाने को राहुल सिपलीगंज और काल भैरवा ने मिलकर गाया है. इस गाने का लिरिकल वर्जन 10 नवंबर, 2021 को रिलीज किया गया था. हालांकि, कम्प्लीट वीडियो सॉन्ग 11 अप्रैल, 2022 को रिलीज हुआ था. इसी गाने के तमिल वर्जन को 'नाटू कोथू', कन्नड़ में 'हल्ली नाटू', मलयालम में 'करिनथोल' और हिंदी वर्जन में 'नाचो नाचो' के नाम से रिलीज किया गया. गाने के वीडियो में फिल्म के लीड एक्टर्स रामचरण तेजा और जूनियर एनटीआर ने डांस किया है. गाने की कोरियाग्राफी प्रेम रक्षित ने की है. 

Advertisement

रूस-यूक्रेन युद्ध शुरू होने से कुछ महीनों पहले 'नाटू-नाटू' गाने को मरिंस्की पैलेस (यूक्रेन का प्रेसिडेंशियल पैलेस) में शूट किया गया था. गाने को अगस्त, 2021 में फिल्माया गया था. गाने का हुक स्टेप इतना ज्यादा वायरल हुआ कि लोगों ने सोशल मीडिया पर इसके साथ कई वीडियो बनाए. 'नाटू-नाटू' गाने के रिलीज होने के महज 24 घंटों के भीतर इसके तेलुगू वर्जन को 17 मिलियन से ज्यादा बार देखा गया था. यह तेलुगू का सबसे ज्यादा देखा जाने वाला गीत भी बन चुका है.

Advertisement