करियर के पीक पर छोड़ा स्टारडम, फिर साबुन के ऐड ने लौटाई चमक, पाकिस्तानी क्रिकेटर इमरान खान को किया रिप्लेस और बने सुपरस्टार

इस एड फिल्म में उनकी चमक ने उनके लिए बॉलीवुड के रास्तों को फिर से उजागर कर दिया. साथ ही इस एड फिल्म को कर उन्होंने पाकिस्तान के एक बड़े क्रिकेटर को भी कड़ी टक्कर दी.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

बॉलीवुड में 70-80 के दशक में कई सितारे जगमगाए. अमिताभ बच्चन, शत्रुघ्न सिन्हा, धर्मेंद्र और जीतेंद्र के साथ ही एक नाम और था जो उस दौर में न केवल अपने अभिनय बल्कि पर्सनैलिटी की वजह से भी सबका चहेता बन गया था. हालांकि इस स्टार के तारे अचानक गर्दिश में चले गए और फिर सालों बाद एक ऐड फिल्म से उन्होंने जबरदस्त वापसी की. इस एड फिल्म में उनकी चमक ने उनके लिए बॉलीवुड के रास्तों को फिर से उजागर कर दिया. साथ ही इस एड फिल्म को कर उन्होंने पाकिस्तान के एक बड़े क्रिकेटर को भी कड़ी टक्कर दी. ये स्टार थे विनोद खन्ना.

सन्यासी बनने का फैसला

साल 1982 में विनोद खन्ना ने एक्टिंग से सन्यास लेने का फैसला किया और फिर ओशो के आश्रम में चले गए. लेकिन 5 साल बाद उन्होंने फिर से वापसी की तैयारी की. हालांकि उन पांच सालों में काफी कुछ बदल चुका था. ऐसे में विनोद को जरूरत थी कि बड़े ब्रेक की. विनोद के लिए वो ब्रेक बना एक साबुन का ऐड, जिसने उनके करियर को फिर से फर्श से अर्श तक पहुंचा दिया.

ये भी पढ़ें - अमिताभ बच्चन और जया बच्चन के जवानी के दिनों की फोटो वायरल, जब सेट पर विनोद खन्ना और विनोद मेहरा के साथ यूं दावत का उठाया था लुत्फ

Advertisement

इमरान खान को किया रिप्लेस

खबरों के अनुसार, साल 1987 में सिन्थॉल साबुन ने पाकिस्तानी क्रिकेटर इमरान खान को अपना चेहरा बनाया. उनके फिजिक और दमदार पर्सनालिटी की वजह से ये ऐड काफी पसंद किया गया था. आलम ये था कि दूसरे ब्रांड्स मार्केट खराब होने से घबराने लगे थे, लेकिन तभी भारत और पाकिस्तान के संबंधों में खटास आने लगी और इस एड को भी रोक दिया गया.

Advertisement

सिन्थॉल के ऐड ने बदल दी किस्मत

उस वक्त परमेश्वर गोदरेज, जो खुद सिन्थॉल के ऐड का काम देखती थीं दूसरे चेहरे की तलाश में लग गईं. उन्होंने मशहूर ऐड फिल्म डायरेक्टर शांतनु शौरी से चर्चा की तो उन्होंने विनोद खन्ना का नाम सजेस्ट किया. शांतनु ने ऐड फिल्म विनोद के साथ शूट किया. इस ऐड में विनोद माइचो अवतार में घोड़े की सवारी करते दिखते हैं. ये ऐड खूब चला और पसंद किया गया. इस तरह विनोद के करियर को वह उछाल मिली जिसकी वजह तलाश में थे और उनके इस ऐड ने इमरान वाले ऐड को कड़ी टक्कर दी.

Advertisement

ये भी पढ़ें विनोद खन्ना की 53 साल पुरानी वेडिंग फोटो वायरल, पहली शादी में जब सुनील दत्त और धर्मेंद्र ने दी थी यूं बधाई

Advertisement
Featured Video Of The Day
Modi 3.0 100 Days: SP Singh Baghel ने कहा- 'Governance को Grassroot पर ले जाना पीएम का एजेंडा'
Topics mentioned in this article