करोड़पति होने के बावजूद 14 साल से रात में भूखा सो रहा ये एक्टर, फ्लॉप से परेशान होकर कर लिया था खुदकुशी का फैसला

Manoj Bajpayee: कॉमेडी रोल हो या ट्रेजिक मूवी हो या फिर किसी ऑफ बीट जोनर वाले शो को अपने दम पर आगे बढ़ाना हो, इस युवा ने हर बार अपनी काबिलियत को साबित किया है. क्या आपने पहचाना कि ये युवा कौन है.

Advertisement
Read Time: 15 mins
Manoj Bajpayee: तस्वीर में दिख रहे बॉलीवुड एक्टर को पहचाना क्या
नई दिल्ली:

Manoj Bajpayee: थियेटर ने बॉलीवुड को कई नायाब एक्टर और एक्ट्रेस दिए हैं. जिसने मंच पर अपनी ताकत को साबित कर दिया वो सितारा पर्दे पर भी अपनी पहचान बनाने में कामयाब रहा है. ये युवा भी ऐसे ही सितारों में से एक है जिसने संघर्ष तो बहुत किया लेकिन जब हुनर दिखाने का मौका मिला तब ऐसी पहचान बनाई कि देखने वाले मुरीद होते चले गए. कॉमेडी रोल हो या ट्रेजिक मूवी हो या फिर किसी ऑफ बीट जोनर वाले शो को अपने दम पर आगे बढ़ाना हो, इस युवा ने हर बार अपनी काबिलियत को साबित किया है. क्या आपने पहचाना कि ये युवा कौन है.

14 साल से नहीं किया डिनर

थियेटर में झंडे गाड़ने के बाद सिनेमा और ओटीटी पर अपनी धाक जमा रहा ये युवा है मनोज बाजपेयी. जो सिनेमा से लेकर ओटीटी का टैलेंटेड स्टार बन चुका है. द फैमिली मैन बनना हो या स्पेशल 26 का अफसर, बस ये एक बंदा ही काफी है हर फिल्म में छाप छोड़ने के लिए. मनोज बाजपेयी जिस काबिलियत के साथ एक्टिंग करते हैं उसी शिद्दत के साथ अपनी फिटनेस का भी ख्याल रखते हैं. मनोज बाजपेयी ने फिट दिखने और बने रहने के लिए पिछले 14 सालों से डिनर नहीं किया. असल में वो रात में देर से कुछ भी खाने से बचते हैं. आमतौर पर लेट इवनिंग में हल्का फुल्का और पौष्टिक खाना ही खाते हैं.

Advertisement

संघर्ष के दौरान देखे बुरे दिन

मनोज बाजपेयी को ये कामयाबी आसानी से हासिल नहीं हुई है. इसके लिए मनोज बाजपेयी ने जमकर पापड़ बेले हैं. अपने शहर से यहां आकर उन्होंने लंबा संघर्ष किया है. एक दौर ऐसा भी आया कि काम के इंतजार में उनके जेब में रखा सारा पैसा खर्च हो गया. पेट भरने के लिए वड़ा पाव तक खरीदने के लिए उनके पास पैसे नहीं बचे थे. नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में एडमिशन से भी उनको तीन तीन बार रिजेक्ट कर दिया गया था. जिसके बाद उन्हें आत्महत्या के ख्याल भी आने लगे थे. हालांकि बाद में एडमिशन मिला और मनोज बाजपेयी के टैलेंट को पहचान भी मिलने लगी.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Team India Victory Parade: हिंद के सितारों का जमकर हुआ स्वागत, Mumbai की सड़कों पर उमड़ा जनसैलाब