शाहरुख, सलमान या अमिताभ नहीं ये हैं दुनिया के सबसे अमीर फिल्म स्टार, जैकी चैन और टॉम क्रूज को इस बॉलीवुड हीरो ने छोड़ा पीछे

बॉलीवुड फिल्में सैकड़ों करोड़ की कमाई कर रही हैं और यहां के सुपरस्टार्स एक-एक फिल्म के लिए करोड़ों चार्ज करते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि दुनिया के सबसे अमीर एक्टर्स कौन हैं?

Advertisement
Read Time: 10 mins
नई दिल्ली:

बॉलीवुड फिल्में सैकड़ों करोड़ की कमाई कर रही हैं और यहां के सुपरस्टार्स एक-एक फिल्म के लिए करोड़ों चार्ज करते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि दुनिया के सबसे अमीर एक्टर्स कौन हैं. ताज्जुब की बात तो ये है कि बॉलीवुड का कोई भी सितारा टॉप 3 रिचेस्ट एक्टर्स की लिस्ट में शामिल नहीं है. आइए जानते हैं कि भारत के सुपरस्टार्स अमीर अभिनेताओं की लिस्ट में कहां खड़े हैं और दुनिया का वो सबसे बड़ा एक्टर कौन हैं, जिसने कमाई में सभी के रिकॉर्ड्स को तोड़ दिया है.

दुनिया का सबसे अमीर एक्टर

जेरी सीनफील्ड एक अमेरिकी अभिनेता, स्टैंड अप कॉमेडियन और प्रोड्यूसर हैं. $ 1 बिलियन की कुल संपत्ति के साथ वह हैं दुनिया के सबसे अमीर अभिनेता. दूसरे नंबर पर अमेरिकी एक्टर, राइटर और डायरेक्टर टायलर पेरी हैं. उनकी कुल संपत्ति $800 मिलियन से अधिक है. तीसरे नंबर पर ड्वेन जॉनसन यानी ‘द रॉक' हैं. जॉनसन की कुल संपत्ति 800 मिलियन डॉलर है.

बॉलीवुड में शाहरुख अव्वल

बॉलीवुड स्टार्स में कमाई के मामले में सबसे ऊपर बॉलीवुड के बादशाह यानी शाहरुख खान हैं जो दुनिया के चौथे सबसे अमीर एक्टर हैं. डीडीएलजे से लेकर पठान और जवान तक दर्जनों सुपरहिट फिल्में दे चुके शाहरुख खान की कुल कमाई $770 मिलियन बताई जाती है. वहीं बॉलीवुड के दूसरे सबसे अमीर अभिनेता महानायक अमिताभ बच्चन हैं. फिल्मों, विज्ञापनों और टीवी शोज की बदौलत बिग बी की कुछ नेटवर्थ $410 मिलियन है. हालांकि दुनिया भर के अमीर एक्टर्स की लिस्ट में बिग बी 13वें नंबर पर हैं. जैकी चैन और टॉम क्रूज जैसे स्टार्स उनसे इस मामले में काफी आगे हैं. टॉम 5वें और जैकी चैन छठें नंबर पर हैं. वहीं अमिताभ के बाद सलमान खान हैं, जो दुनिया भर में 15वें नंबर पर आते हैं. सलमान की नेटवर्थ $350 मिलियन है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Food में Permissible limit से अधिक Coluring और Processing Agents Cancer की वजह बन सकते है