शाहरुख नहीं इस एक्टर के साथ मेकर्स बनाने वाले थे ब्लॉकबस्टर फिल्म बाजीगर, पक्का हो जाती फ्लॉप!

बाजीगर के बाद से शाहरुख खान ने करियर में कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा था. पर क्या आपको पता है शाहरुख खान से पहले बाजीगर के लिए मेकर्स की पहली पसंद कोई और था.

Advertisement
Read Time: 15 mins
शाहरुख खान नहीं बल्कि ये एक्टर थे बाजीगर के लिए पहली पसंद
नई दिल्ली:

बॉलीवुड के किंग खान यानि शाहरुख खान को फिल्म बादशाह से लाइमलाइट मिली थी. इस फिल्म से वो रातों-रात स्टार बन गए थे. इस फिल्म में शाहरुख के साथ काजोल लीड रोल में नजर आईं थीं. फिल्म को अब्बास मस्तान ने डायरेक्ट किया था. बाजीगर के बाद से शाहरुख खान ने करियर में कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा था. पर क्या आपको पता है शाहरुख खान से पहले बाजीगर के लिए मेकर्स की पहली पसंद कोई और था. जी हां 31 साल पहले दीपक तिजोरी को बाजीगर से रिप्लेस कर दिया गया था. दीपक तिजोरी ने खुद इस बात का खुलासा किया था.

बाजीगर के लिए शाहरुख खान नहीं थे पहली पसंद

बाजीगर फिल्म के लिए सबसे पहला नाम जो जहन में आता है वो बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान का ही आता है. कोई इमेजिन भी नहीं कर सकता कि शाहरुख खान से बेहतर इस रोल को कोई और निभा पाता. पर आपको जानकर हैरानी होगी की फिल्म के मेकर्स के लिए शाहरुख खान पहली पसंद नहीं थे. बॉलीवुड एक्टर दीपक तिजोरी रोल के लिए फर्स्ट चॉइस थे लेकिन बाद में उन्हें रिप्लेस कर दिया गया.

बॉलीवुड ठिकाना से बातचीत में दीपक तिजोरी ने बताया था कि बाजीगर कैसे बनी थी. उन्होंने बताया कि बाजीगर से एक साल पहले उन्होंने खिलाड़ी फिल्म में काम किया था. उन्होंने कहा- मैंने एक फिल्म देखी, ए किस बिफोर डाइंग और ये स्टोरी अब्बास मस्तान को बताई. उस समय ऐसे ही फिल्में बना करती थीं. कॉपीराइट और स्टूडियो सिस्टम का कोई कॉन्सेप्ट नहीं हुआ करता था. इस वजह से ही कई फिल्में हॉलीवुड से इंस्पायर्ड थी.

इस एक्टर को किया गया रिप्लेस

Advertisement

दीपक ने आगे कहा- जो जीता वही सिकंदर और खिलाड़ी के बाद डिस्ट्रिब्यूशन सर्कल की नजर मुझपर ही रहती थी और इसी वजह से मैं बहुत जल्दी हीरो बन गया था. मैंने ये आइडिया पहलाज निहालानी को पिच किया और उन्होंने हां कह दी. लेकिन कुछ दिनों बाद उन्होंने मुझे एक ट्विस्ट बताया. पहलाज जी ने कहा वीनस के साथ इसी फिल्म को लेकर अब्बास मस्तान बात कर रहे हैं. मैं चौंक गया. उस समय मैं और शाहरुख खान दोस्त हुआ करते थे. हम रोज रात को साथ में पार्टी करते थे. मैंने उनसे पूछा कि क्या उन्हें फिल्म के लिए अप्रोच किया गया है तो उन्होंने हां कहा. दीपक तिजोरी ने बताया, अब्बास मस्तान ने मुझसे प्रॉमिस किया था कि वो मेरे साथ कोई और फिल्म बनाएंगे. लेकिन ऐसा कभी नहीं हो पाया.

Advertisement

Featured Video Of The Day
Hathras Satsang Hadsa: सत्संग के लिए गई थी अब तक नहीं लौटी, मां को तलाश रहा ये बेटा
Topics mentioned in this article