रेखा, जया, परवीन नहीं इस एक्ट्रेस ने बिग बी के साथ दी 11 हिट फिल्में, सबसे ज्यादा किया ऑनस्क्रीन रोमांस

एक्ट्रेस ने अमिताभ बच्चन के साथ एक या दो नहीं बल्कि पूरी 11 फिल्में हिट दी हैं, वो एक्ट्रेस कोई और ही है. जिसने बिग बी की ऑनस्क्रीन लव इंटरेस्ट के अलावा उनकी मां का भी किरदार अदा किया है.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
इस एक्ट्रेस ने अमिताभ के साथ दी थी सबसे अधिक हिट फिल्म
नई दिल्ली:

अमिताभ बच्चन के साथ किसी हीरोइन की जोड़ी का सवाल आता है तो सबसे पहले नाम रेखा का याद आता है. बिग बी के कुछ डाई हार्ड फैन्स को शायद परवीन बाबी का नाम भी याद आता होगा. कुछ लोगों को अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की रियल लाइफ जोड़ी ही रील लाइफ में भी ज्यादा पसंद आती होगी. लेकिन आपको जानकर ताज्जुब होगा कि अमिताभ बच्चन के साथ सबसे ज्यादा हिट फिल्म देने वाली एक्ट्रेस में इन तीन में से किसी का भी नाम शामिल नहीं है. जिस एक्ट्रेस ने अमिताभ बच्चन के साथ एक या दो नहीं बल्कि पूरी 11 फिल्में हिट दी हैं, वो एक्ट्रेस कोई और ही है. जिसने बिग बी की ऑनस्क्रीन लव इंटरेस्ट के अलावा उनकी मां का भी किरदार अदा किया है.

ये है वो एक्ट्रेस

हम जिस एक्ट्रेस की बात कर रहे हैं वो हैं राखी. राखी भी फिल्म इंडस्ट्री की एक दमदार और हिट अदाकारा रही हैं. जिन्होंने एक लंबी फिल्मी पारी खेली है. अपनी फिल्मी पारी में उन्होंने धर्मेंद्र, शशि कपूर, शत्रुघ्न सिन्हा और अमिताभ बच्चन जैसे तमाम बड़े सितारों के साथ काम किया है. अपने फिल्मी करियर में राखी ने अमिताभ बच्चन के साथ करीब 13 फिल्मों में काम किया. आपको जानकर ताज्जुब होगा कि इन 13 फिल्मों में से सिर्फ दो ही फिल्म फ्लॉप रहीं. इसके अलावा 11 फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर खूब जम कर पैसे कूटे हैं.

प्रेमिका से लेकर मां तक का किरदार

राखी ने अमिताभ बच्चन के साथ हर तरह का रोल निभाया है. वो फिल्मों में अमिताभ बच्चन का लव इंटरेस्ट रहीं तो उनकी मां बनकर भी आईं. फिल्म कभी कभी, बरसात की एक रात, कसमें वादे, बेमिसाल और त्रिशूल जैसी मूवीज में राखी पर्दे पर बिग बी की हीरोइन बनकर आईं. इसके बाद मूवी शान में राखी ने अमिताभ बच्चन की भाभी का दमदार रोल अदा किया. फिल्म शक्ति अगर आपको याद हो तो बता दें कि इस फिल्म में राखी बिग बी की मां बनी थीं और दिलीप कुमार की पत्नी.

Advertisement

Featured Video Of The Day
Bomb Threat: आज भी 11 Flights को धमकी भरी कॉल्स आई | Flight Threats | Aviation Safety | NDTV India
Topics mentioned in this article