नागिन में रीना रॉय नहीं इस एक्ट्रेस को ऑफर हुआ था इच्छाधारी नागिन का किरदार, खुद चुना फिल्म में दूसरा रोल, फिल्म देख हो गई थीं नाराज

साल 1976 में इच्छाधारी नाग-नागिन पर बनी फिल्म नागिन रिलीज हुई थी. ये एक मल्टीस्टारर फिल्म थी. नागिन का किरादर रीना रॉय ने निभाया था. लेकिन आप जानते इस रोल को पहले एक और दिग्गज अदाकारा को ऑफर हुआ था.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

राजकुमार कोहली के डायरेक्शन में बनी नागिन फिल्म आज भी लोगों की फेवरेट है. जब भी लोगों को मौका मिलता है तो वो इसे देखने बैठ जाते हैं. रीना रॉय ने इच्छाधारी नागिन बनकर सभी को चौंका दिया था. ये देखने के बाद हर कोई उनका दीवाना बन गया था. पर क्या आपको पता है कि इस फिल्म के लिए शुरुआत में रीना रॉय पहली पसंद नहीं थीं बल्कि किसी और एक्ट्रेस को इच्छाधारी नागिन का रोल ऑफर हुआ था मगर उन्होंने इस रोल की जगह दूसरा किरदार प्ले किया. जिसका उन्हें फिल्म की रिलीज के बाद एहसास हुआ था. फिल्म की रिलीज के बाद वो एक्ट्रेस दुखी हो गई थीं. ये एक्ट्रेस कोई और नहीं बल्कि रेखा थीं.

नागिन में पहले इच्छाधारी नागिन का रोल रेखा को ऑफर हुआ था मगर उन्होंने सुनील दत्त के अपॉजिट रोल करने का फैसला लिया था जो मेन लीड थे और आखिर में वो ही बचते हैं. मगर जब फिल्म रिलीज हुई तो रेखा अपनी चॉयस पर बहुत पछताई थीं. नागिन के हिट होने के बाद राजकुमार कोहली ने फिल्म का सीक्वल बनाने का प्लान किया था. उन्होंने फिल्म का टाइटल लौट आई नागिन रखा था. इस फिल्म के लिए उन्होंने शत्रुघ्न सिन्हा, ऋषि कपूर, राकेश रोशन, कुमार गौरव, रंजीत और रीना रॉय को साइन भी कर लिया था मगर अनाउंसमेंट के बाद ये फिल्म ठंडे बस्ते में चली गई.

नागिन फुल मूवी

Advertisement

नागिन की बात करें तो इसमें रीना रॉय, सुनील दत्त, फिरोज खान, जितेंद्र, रेखा और कबीर बेदी अहम किरदार निभाते नजर आए थे. ये फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी. नागिन के बाद इच्छाधारी नागिन को लेकर कई फिल्में और टीवी सीरियल्स बने हैं. जिन्हें भी लोगों का उतना ही प्यार मिला जितना इस फिल्म को मिला था. अभी भी टीवी पर नागिन शो आता है.

Advertisement

Ulajh Movie Review: जानें क्या है Janhvi Kapoor की उलझ, जो सुलझ ही नहीं रही...

Advertisement

Featured Video Of The Day
Salman Khan के पिता Salim Khan को Gangster Lawrence Bishnoi की खुलेआम धमकी | जानिए क्या कहा
Topics mentioned in this article