मधुबाला ही नहीं लोग श्रीदेवी को भी मानते थे रूप की रानी, ये 5 खूबसूरत PHOTOS हैं प्रूफ, गारंटी है आखिरी वाली कर लेंगे सेव

हम आपके लिए श्रीदेवी की 5 सबसे खूबसूरत तस्वीरें लेकर आए हैं, जिन्हें देखने के बाद आप एक बार फिर उनकी खूबसूरती के मुरीद हो जाएंगे.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

बॉलीवुड यानी कि हिंदी फिल्म इंडस्ट्री मेल एक्टर की इंडस्ट्री मानी जाती है. जहां हीरो के दम पर ही मूवी बिकती है और हिट भी होती है. यही वजह है कि हर दौर में एक्टर्स हमेशा हीरोइन्स पर हावी रहे हैं. उन्हें फीस और रोल दोनों एक्ट्रेस से ज्यादा मिलता रहा है. लेकिन एक एक्ट्रेस इस मामले में एक्सेप्शन रही हैं, जिन्हें अपनी कुछ फिल्मों के लिए हीरो से ज्यादा फीस भी मिली और उन्हें फोकस में रख कर रोल और फिल्में भी लिखी गईं. सिर्फ बॉलीवुड में ही नहीं इस एक्ट्रेस का जलवा साउथ की इंडस्ट्री में भी खूब रहा है. ये एक्ट्रेस हैं श्रीदेवी. जिन्हें बॉलीवुड की पहली लेडी सुपरस्टार भी कहा जाता है.

दो इंडस्ट्री पर राज करने वाली श्रीदेवी ने करीब दस साल तक अपनी किसी फिल्म के हिंदी डायलॉग खुद नहीं बोले. साउथ को बिलॉन्ग करने वाली श्रीदेवी की हिंदी बहुत खराब थी. इसलिए उनकी शुरूआती मूवीज को कोई और एक्ट्रेस डब करती थीं. उनकी बहुत सी फिल्मों की डबिंग रेखा ने की है.

श्रीदेवी अपने करियर के दौरान अनुशासन को लेकर भी बहुत संजीदा रहीं. समय पर आना समय पर फिल्म पूरी करना उनकी खास आदत थी. एक किस्सा ये भी है कि लम्हे फिल्म के दौरान उनके पिता की डेथ हो गई थी. वापस आकर उन्हें एक कॉमेडी सीन करना था. इस सीन को टालने की जगह श्रीदेवी ने उसे तय समय पर ही किया और अपने दुख का अंदाजा भी नहीं होने दिया.

Advertisement

फिल्म चालबाज की शूटिंग के दौरान एक गाना उन्हें बारिश में करना था. उस वक्त वो बुखार से तप रही थीं. लेकिन समय पर शेड्यूल खत्म करने की खातिर उन्होंने शूटिंग टालने की जगह भरपूर एनर्जी के साथ सॉन्ग परफॉर्म किया.

Advertisement

1980 के दशक में श्रीदेवी दस लाख रु. की फीस लिया करती थीं. ये उस दौर में एक्ट्रेस को मिलने वाली सबसे ज्यादा फीस थी. इतना ही नहीं नागिन समेत कुछ मूवीज के लिए उन्होंने हीरो से ज्यादा फीस चार्ज की थी.

Advertisement

साल 2015 तक हिंदी और साउथ की मिलाकर श्रीदेवी करीब 300 फिल्मों में काम कर चुकी थीं. ये बात सुनकर पाइरेट्स ऑफ कैरेबियन के एक्टर जॉनी डेप भी चौंक गए थे. उन्होंने श्रीदेवी से इसका राज भी जानना चाहा था.

Advertisement

Featured Video Of The Day
Exit Polls 2024: Kashmir को मिलेगा पहला हिंदू मुख्यमंत्री? BJP नेता Nirmal Singh ने बताया