'इरुवर' नहीं ये होती ऐश्वर्या राय की डेब्यू फिल्म, इस वजह से करना पड़ गया था इंकार, 28 साल बाद रिलीज होगा सीक्वल

ऐश्वर्या राय ने 1996 की एक सुपरहिट फिल्म को रिजेक्ट कर दिया था, जो उनकी डेब्यू मूवी हो सकती थी. अब 28 साल बाद उस फिल्म का सीक्वल रिलीज होने जा रहा है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
इरुवर नहीं ये हो सकती थी ऐश्वर्या राय की डेब्यू मूवी
नई दिल्ली:

साउथ के सुपर हीरो और बॉलीवुड के जाने माने सितारे कमल हासन की फिल्मों की एक खास बात होती है. उनकी फिल्म रहस्य, रोमांच और बहुत सारे ट्विस्ट से भरपूर होती है. उनकी ऐसी ही फिल्मों की फेहरिस्त में एक नाम ऐसी फिल्म का है, जिसमें वो दो अलग अलग गेटअप में दिखते हैं और देश को भ्रष्टाचार मुक्त करने की जंग लड़ते हैं. 1996 में रिलीज हुई इस फिल्म का नाम है इंडियन. इस फिल्म में मनीषा कोइराला और उर्मिला मतोंडकर भी लीड रोल में थीं. लेकिन मनीषा कोइराला से पहले मेकर्स ऐश्वर्या राय को इस फिल्म में लेना चाहते थे, लेकिन बात नहीं बन सकी.

Advertisement

इस वजह से किया इनकार

ऐश्वर्या राय ने मिस वर्ल्ड का ताज जीतने के बाद बॉलीवुड का रुख किया था. उनकी पहली फिल्म थी इरुवर. मणिरत्नम की इस फिल्म से ऐश्वर्या राय ने बड़े पर्दे पर डेब्यू किया. उनकी पहली हिंदी फिल्म 'और प्यार हो गया' थी. अगर वो 'इंडियन' फिल्म के लिए हां कर देंती तो 'इरुवर' नहीं इंडियन उनकी डेब्यू मूवी होती. फिल्म मेकर शंकर चाहते थे कि वो ऐश्वर्या राय को फिल्म में कास्ट करें, लेकिन वो एड एजेंसी से पहले के कमिटमेंट पूरे करने में बिजी थीं. जिस वजह से वो फिल्म में काम नहीं कर सकीं. उनकी जगह मनीषा कोइराला को फिल्म में जगह मिली. दिलचस्प बात ये है कि फिल्म में उनके कैरेक्टर का नाम ही ऐश्वर्या रखा गया.

आने वाला है सिक्वेल

कमल हासन की इंडियन मूवी 1996 में रिलीज हुई थी. उस वक्त फिल्म को काफी पसंद किया गया था. हालांकि तब मेकर्स ने सोचा भी नहीं था कि फिल्म का सिक्वेल लाएंगे. लेकिन अब इंडियन 2 का रिलीज होना तय हो चुका है. फिल्म का ट्रेलर रिलीज हो चुका है. जिसमें कमल हासन उसी किरदार में होंगे, जिसमें पहली इंडियन में नजर आए थे. फिल्म की रिलीज डेट कई बार टल चुकी है. कोरोना के चलते मेकर्स फिल्म की रिलीज डेट आगे बढ़ाने पर मजबूर हुए. लेकिन अब 12 जुलाई को फिल्म की रिलीज तय मानी जा रही है.

Advertisement

Featured Video Of The Day
कांग्रेस नेता कुणाल भड़ाना की गोली मारकर हत्या, 4 युवकों के ख़िलाफ़ FIR