धर्मेंद्र नहीं इस हीरो के साथ काम करने की जिद पर अड़ गई थीं हेमा मालिनी, दिलीप कुमार का भी कटवा दिया था पत्ता

हेमा मालिनी से जुड़ा ऐसा ही एक किस्सा मशहूर है, जब वो फिल्म में एक हीरो को लेने के नाम पर अड़ गई थीं. ताज्जुब की बात ये है कि वो हीरो धर्मेंद्र नहीं थे.

Advertisement
Read Time: 2 mins
इस हीरो के साथ काम करने की जिद पर अड़ गई थीं हेमा मालिनी
नई दिल्ली:

कोई भी एक्टर या एक्ट्रेस जब कामयाबी के शिखर पर होता है, तब फिल्मी दुनिया में उसके नाम का सिक्का चलता है. तब वो डायरेक्टर या प्रड्यूसर की मर्जी से फिल्मों में काम तो करता है, लेकिन अपनी शर्तों के साथ. इन शर्तों में अक्सर पसंद के कपड़े, टीम मेंबर और अधिकतर को स्टार भी शामिल होते हैं. हेमा मालिनी से जुड़ा ऐसा ही एक किस्सा मशहूर है, जब वो फिल्म में एक हीरो को लेने के नाम पर अड़ गई थीं. ताज्जुब की बात ये है कि वो हीरो धर्मेंद्र नहीं थे, जो उनका पहले से लेकर अब तक का प्यार रहे हैं. ये वो हीरो हैं जिन्होंने कभी हेमा मालिनी के नाम की सिफारिश की थी. उसी कर्ज को हेमा मालिनी ने अपनी जिद से अदा किया था.

Advertisement

इस फिल्म में बदलवाया हीरो

80 के दशक में हेमा मालिनी अपने करियर की पीक पर थीं. तब वो अपनी शर्तों पर फिल्मों में काम किया करती थीं. इस दौर में उन्हें फिल्म ऑफर हुई थी एक नई पहेली. फिल्म के डायरेक्टर थे के बालाचंदर. इस फिल्म में मेकर्स दिलीप कुमार या संजीव कुमार को लेना चाहते थे. फिल्म के लिए जब हेमा मालिनी से कांटेक्ट किया गया, तब उन्होंने को स्टार के बारे में पूछा. दिलीप कुमार या संजीव कुमार का नाम सुनने के बाद उन्होंने राज कुमार के नाम की सिफारिश की. और ये शर्त रखी कि वो तब ही फिल्म करेंगी जब उनके अपोजिट राजकुमार होंगे. उनकी इस जिद के आगे मेकर्स को घुटने टेकने ही पड़े.

चुकाया पुराना अहसान

असल में राज कुमार का एक पुराना कर्ज हेमा मालिनी पर बाकी था. साल 1971 में रिलीज हुई फिल्म लाल पत्थर में फिल्म के डायरेक्टर सुशील मजूमदार वैजयंती माला को कास्ट करना चाहते थे. लेकिन राज कुमार ने हेमा मालिनी को कास्ट करने की शर्त रखी. मेकर्स को उनकी जिद के आगे झुकना पड़ा. हेमा मालिनी उस वक्त इंडस्ट्री में बहुत नई थीं. ये मौका उनके लिए अच्छा ब्रेक साबित हुआ. इसी फिल्म का कर्ज हेमा मालिनी ने एक नई पहेली फिल्म में उतारा था.

Advertisement

वीडियो: वो फिल्म जिसके Producer बने 5 लाख किसान

Advertisement


 

Featured Video Of The Day
PM Modi ने कहा- हर सांसद सदन में देश सेवा के लिए: Kiren Rijiju