"श्रेयस तलपड़े से बेहतर इस रोल को कोई नहीं कर सकता था", 'कौन प्रवीण तांबे' पर बोले प्रोड्यूसर सुदीप तिवारी

Bootroom Sports Media LLP के फाउंडर और प्रोड्यूसर सुदीप तिवारी की फिल्म 'कौन प्रवीण तांबे' डिजनी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज होने जा रही है और इसके ट्रेलर को दर्शकों से काफी अच्छी प्रतिक्रिया मिली है.

Advertisement
Read Time: 16 mins
सुदीप तिवारी फोटो
नई दिल्ली:

Bootroom Sports Media LLP के फाउंडर और प्रोड्यूसर सुदीप तिवारी (Sudip Tewari) की फिल्म 'कौन प्रवीण तांबे (Kaun Pravin Tambe)' डिजनी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज होने जा रही है और इसके ट्रेलर को दर्शकों से काफी अच्छी प्रतिक्रिया मिली है. इस फिल्म में श्रेयस तलपड़े लीड रोल में हैं. पेश हैं निर्माता सुदीप तिवारी से बातचीत के प्रमुख अंश:-

अपनी फिल्म 'कौन प्रवीण तांबे' के बारे में बताएं.

मेरी फिल्म कौन प्रवीण तांबे एक ऐसे क्रिकेटर के बारे में है, जिन्होंने कि 41 साल की उम्र में पहली बार फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेला. राजस्थान रॉयल्स द्वारा 2013 में वे अपनी टीम में लिए गए. अगले साल उन्होंने अपनी टीम के लिए हैट्रिक भी ली. साथ ही मुंबई की तरफ से वे रणजी टीम में भी शामिल हुए. प्रवीण तांबे भले ही तेंडुलकर, धोनी और गावस्कर जैसे बड़े नाम नहीं हैं, लेकिन उन्होंने यह साबित करके दिखाया कि किसी चीज को पाने के लिए उम्र कोई बाधा नहीं होती.

क्या सोचकर आपने यह फिल्म बनाई. क्या आप खुद को उनसे कुछ हद तक जोड़ पाते हैं?

हमें ऐसी फिल्म बनानी थी, जिसकी कहानी बड़ी हो, भले ही वह नाम बड़ा हो या ना हो. फिल्म को बनाने का उद्देश्य बड़े पैमाने पर लोगों को प्रेरित करना था. इसलिए हमने इस कहानी को चुना. मैं खुद भी बचपन से स्पोर्ट्स से काफी हद तक जुड़ा रहा हूं. इसलिए मेरी खास दिलचस्पी इस फिल्म को बनाने में रही है.

फिल्म का ट्रेलर लॉन्च हो गया है. ऑडियंस से कैसी प्रतिक्रिया मिल रही है?

फिल्म के ट्रेलर को दर्शक बहुत पसंद कर रहे हैं. वे भावनात्मक तौर पर इससे जुड़ भी रहे हैं. सच कहूं तो उम्मीदों से भी बढ़कर दर्शकों से इस फिल्म के ट्रेलर को प्यार मिल रहा है.

स्पोर्ट्स पर कई फिल्में बनी हैं. इसमें क्या कुछ नया होने वाला है?

स्पोर्ट्स पर बनी बाकी फिल्मों से हमारी फिल्म इस मायने में अलग है कि हमने एक ऐसे किरदार को लेकर यह फिल्म बनाई है, जिसके बारे में ज्यादा लोग नहीं जानते, लेकिन जिसकी जिंदगी की कहानी वास्तव में किसी के भी अंदर कुछ करने का जज्बा जगाने वाली है. इस फिल्म को हमने रियलिटी के एकदम करीब रखा है.

महामारी के वक्त फिल्म शूट करने के दौरान किस तरह की चुनौतियों का सामना करना पड़ा?

महामारी के दौरान फिल्म की शूटिंग करना हमारे लिए उतना ही संघर्षपूर्ण रहा, जितनी संघर्षपूर्ण जिंदगी प्रवीण तांबे की रही, लेकिन हम बिल्कुल प्रवीण तांबे जी की तरह ही पूरी मजबूती से डटे रहे और बेहद कम समय में कोविड से बचाव संबंधी पूरी सावधानी बरतते हुए शूटिंग पूरी भी कर ली. 

Advertisement

प्रवीण तांबे से फिल्म के लिए संपर्क करने पर उनकी क्या प्रतिक्रिया थी?

प्रवीण तांबे तो सरप्राइज रह गए थे कि धोनी पर फिल्म बनाने वाले उनके पास कैसे पहुंच गए, लेकिन जब उन्होंने फिल्म बनाने के हमारे उद्देश्य को जाना, तो वे बड़े प्रभावित हुए और उन्होंने खुशी-खुशी इसके लिए सहमति भी दे दी.

आपने श्रेयस तलपड़े को ही क्यों फिल्म में लिया?

श्रेयस तलपड़े एक्टिंग के पावरहाउस हैं और वे इस तरह के बड़े रोल पाने के हकदार हैं. उन्होंने 17 साल पहले इकबाल में भी अपनी काबिलियत दिखाई थी. प्रवीण तांबे के रोल के लिए उनसे बेहतर कोई और हो ही नहीं सकता था.

Advertisement

Featured Video Of The Day
Jharkhand:आज विधानसभा में Hemant Soren सरकार का विश्वासमत, सोरेन के पास बहुमत का आंकड़ा