मोर से प्रेरित निमिषा सिंह के आउटफिट ने यूजर्स को किया इम्प्रेस, बनीं Cannes में चलने वालीं पहली भारतीय फैशन डिजाइनर 

कॉस्ट्यूम स्टाइलिस्ट निमिषा सिंह को ब्रिटिश संसद द्वारा सम्मानित किया जा चुका है. वह पहली भारतीय डिजाइनर बनीं जिन्होंने कान्स फिल्म फेस्टिवल के रेड कार्पेट पर कदम रखा.

Advertisement
Read Time: 2 mins
कान में चलने वालीं पहली फैशन डिजाइनर हैं निमिषा
नई दिल्ली:

रुग्राम के छोटे से शहर से निकलकर कान्स फिल्म फेस्टिवल के रेड कार्पेट तक पहुंचने वाली फैशन डिजाइनर निमिषा सिंह ने एक नया इतिहास रच दिया है. निमिषा सिंह, जो कि 'लेबल निमिषा' की सीईओ और संस्थापक हैं, ने 19 मई 2024 को कान्स फिल्म फेस्टिवल के 77वें संस्करण में रेड कार्पेट पर अपनी उपस्थिति दर्ज कराई. इस मौके पर उन्होंने अपने खुद के डिजाइन किए हुए परिधान 'लेबल निमिषा' को पहना था, जो कि मोर से प्रेरित था और भारत का प्रतिनिधित्व कर रहा था.

निमिषा सिंह, जो कि एक कॉस्ट्यूम स्टाइलिस्ट भी हैं, को ब्रिटिश संसद द्वारा सम्मानित किया जा चुका है. वह पहली भारतीय डिजाइनर बनीं जिन्होंने कान्स फिल्म फेस्टिवल के रेड कार्पेट पर कदम रखा. रेड कार्पेट पर उनकी अद्वितीय और ग्लैमरस उपस्थिति ने सभी का ध्यान आकर्षित किया. इस फेस्टिवल में दुनिया भर के निर्देशक और फिल्म अभिनेत्रियां शामिल थीं और यह निमिषा के लिए एक सपने के साकार होने जैसा था.

Advertisement

निमिषा ने इस मौके पर कहा, "मैंने केवल बड़े सितारों को रेड कार्पेट पर देखा था और कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि मैं खुद कभी कान्स जा पाऊंगी. यह सब मेरे माता-पिता, भगवान और मेरे स्पेशल वन की बदौलत है. मेरे माता-पिता मेरी ताकत का स्तंभ हैं".

यहां तक पहुंचना निमिषा के लिए कतई आसान नहीं था. वह पूरी तरह से एक स्वनिर्मित लड़की हैं और उन्होंने अपनी मेहनत के बलबूते यह मुकाम हासिल किया है।.वह अपने स्टूडियो में ओवरटाइम काम करती थीं ताकि कुछ अनूठा और भव्य बना सकें. उनकी जिंदगी में बड़ा बदलाव तब आया जब उन्हें 2023 में ब्रिटिश संसद में सबसे युवा भारतीय व्यवसायी महिला के रूप में सम्मानित किया गया.

Advertisement

Featured Video Of The Day
Emergency के 50 साल पूरा होने पर NDA के इन नेताओं ने क्या कहा?