Netflix की एक सीरीज की वजह से बनी ऐसी इमेज, एक्ट्रेस को 14 साल की उम्र में बंद करना पड़ा ट्विटर अकाउंट, डीएम में आती थीं गंदी तस्वीरें

Netflix Wednesday Actress Jenna Ortega: हॉलीवुड एक्ट्रेस जेना ओर्टेगा ने बचपन में हुए अपने एक बुरे एक्सपीरियंस को लेकर खुलकर बात की और बताया कि कैसे 14 साल की उम्र में उन्हें मजबूरन अपना ट्विटर अकाउंट डिलीट करना पड़ा.

Advertisement
Read Time: 3 mins
N
नई दिल्ली:

Netflix Wednesday Actress Jenna Ortega: जेना ओर्टेगा ने आर्टिफीसियल इंटेलिजेंस की नेगेटिव साइड से जुड़े अपने एक्सपीरियंस को लेकर खुल कर बात की. द न्यू यॉर्क टाइम्स के लिए इंटरव्यू पॉडकास्ट पर हाल ही में एक बातचीत के दौरान जेना ने बातचीत की और बताया कि कैसे इंटरनेट पर उनकी एक आर्टिफीशियल इंटेलिजेंस से तैयार की गई तस्वीर वायरल हुई. उस वक्त वह केवल 14 साल की थीं. यह बहुत ही गंदी तस्वीर थी. वह इससे इतनी डिस्टर्ब हुईं कि उन्होंने अपना एक्स (ट्विटर) अकाउंट ही बंद कर दिया. जेना ने कहा, "मुझे एआई से नफरत है. क्या मैंने 14 साल की उम्र में ट्विटर अकाउंट इसलिए बनाया क्योंकि मुझे अपनी इस तरह की गंदी एडिटेड तस्वीरें देखने का शौक था? नहीं. यह भयानक है. यह गलत है."

एक टीनएजर के रूप में खुद की एआई-जनरेटेड अश्लील तस्वीरों को देखने के अलावा उन्होंने कहा कि उनका पहला डीएम 'जिसे मैंने 12 साल की उम्र में खोला था. वह एक आदमी के प्राइवेट पार्ट की तस्वीरें थीं और यह आने वाले समय की शुरुआत थी. मेरे पास वह ट्विटर अकाउंट हुआ करता था और मुझे बताया गया था कि, 'आपको यह करना होगा, आपको अपनी इमेज बनानी होगी. मैंने इसे लगभग दो-तीन साल पहले डिलीट कर दिया था क्योंकि वेडनेसडे शो के बाद से ही ये बेतुकी तस्वीरें और तस्वीरें सामने आ रही थीं और मैं पहले से ही उलझन में थी.'

Advertisement

बीटलजूस बीटलजूस एक्ट्रेस ने कहा कि "गंदी" तस्वीरों ने उन्हें "बुरा" और "अनकम्फर्टेबल" महसूस कराया. उन्होंने कहा, यही वजह है कि मैंने इसे डिलीट कर दिया. क्योंकि मैं ऐसा कुछ नहीं देख सकती. इसलिए एक दिन मैं अचानक उठी और मैंने सोचा ओह मुझे अब इसकी जरूरत नहीं है. इसलिए मैंने इसे हटा दिया. 

Advertisement

21 साल की जेना ने माना कि वह अभी भी खुद को सुरक्षित रखना सीख रही हैं खासकर ऐसे करियर में जहां ज्यादातर समय लोग उस पर नजर रखते हैं. एक तरीका जिसने मदद की है वह है जितना हो सके फोन से दूर रहना. स्क्रीम VI एक्ट्रेस ने आगे कहा, “मैं असल में इस बात पर काम कर रही हूं कि मैं इतना सेल्फ क्रिटिसिज्म ना करूं या ऐसी चीजों के लिए खुद को ना मारूं जो असल में बिल्कुल भी जरूरी नहीं हैं. मुझे अभी बहुत मजा करना चाहिए. बहुत मजा! और मैं नहीं करती जबकि मुझे करना चाहिए. मैं खुद को यह याद दिलाने की कोशिश करती हूं.”

Advertisement
Featured Video Of The Day
Haryana Assembly Elections: हरियाणा चुनाव में कौन ज्यादा दमदार, देखें हरियाणा का अखाड़ा शाम 7 बजे