नेटफ्लिक्स के नॉन इंग्लिश ग्लोबल टॉप 10 में हिंदी फिल्मों की बहार, पढ़ें फिल्मों की लिस्ट

नेटफ्लिक्स अपनी भारतीय फिल्मों के जरिये वैश्विक दर्शकों को खींचे का काम कर रहा है. इस हफ्ते नेटफ्लिक्स की ग्लोबल नॉन-इंग्लिश टॉप टेन में आधी फिल्में भारत की हैं.

Advertisement
Read Time: 10 mins
नई दिल्ली:

नेटफ्लिक्स अपनी भारतीय फिल्मों के जरिये वैश्विक दर्शकों को खींचने का काम कर रहा है. इस हफ्ते नेटफ्लिक्स की ग्लोबल नॉन-इंग्लिश टॉप टेन में आधी फिल्में भारत की हैं. यह 2021 में ग्लोबल टॉप 10 के लॉन्च के बाद से विश्व स्तर पर किसी भी देश के मामले में पहली बार ऐसा हुआ है. आलिया भट्ट स्टारर क्राइम ड्रामा 'गंगूबाई काठियावाड़ी' ने नेटफ्लिक्स पर पिछले हफ्ते दुनिया भर में पहला स्थान हासिल किया. थार भी ट्रेंडिंग में है. तमिल एक्शन थ्रिलर बीस्ट और इसके हिंदी संस्करण रॉ के साथ-साथ रोमांटिक ड्रामा राधे श्याम के हिंदी संस्करण ने भी शीर्ष 10 में जगह बनाई. 

लॉन्च के बाद से, ग्लोबल टॉप 10 गैर-अंग्रेजी फिल्मों की सूची में भारत की 21 फिल्मों को शामिल किया गया है, जिसमें इस दौरान लॉन्च की गई सात ओरिजिनल भारतीय फिल्में शामिल हैं. इनमें कार्तिक आर्यन स्टारर, धमाका, तापसी पन्नू और विक्रांत मैसी की हसीन दिलरुबा और नवरसा शामिल हैं. 

नेटफ्लिक्स इंडिया की फिल्म और लाइसेंसिंग की डायरेक्टर प्रतीक्षा राव ने कहा, 'फिल्में हमेशा भारत में कहानी कहने की संस्कृति का अभिन्न हिस्सा रही हैं और आज देश के सभी कोनों से विभिन्न प्रकार की फिल्में बनाई जा रही हैं. भारत में हमारे सदस्यों को फिल्में देखना बेहद पसंद है और इसी वजह से फिल्म देखने वालों की संख्या भारत में दुनिया भर से ज्यादा है. स्ट्रीमिंग में बेहतरीन मनोरंजन और प्रौद्योगिकी को संयोजित करने की अद्वितीय क्षमता है, जिससे महान कहानियों को दुनिया भर में पहुंचाया जा सकता है. हम नेटफ्लिक्स पर भारतीय फिल्मों के दुनिया भर के दर्शकों को खींचते हुए देखे रोमांचित हैं.'

Advertisement
Featured Video Of The Day
Israel Hamas War: इजरायल के सामने अब Hamas के साथ Hezbollah और Houthi की भी चुनौती | Hamaara Bharat