खिलौनों से खेलने की उम्र में थामा माइक, फिर ऐसे चमकी किस्मत कि आज हैं 100 करोड़ से ज्यादा का नेटवर्थ

बचपन से ही नेहा कक्कड़ ने बहुत स्ट्रगल किया है. उन्होंने 4 साल की उम्र से ही जागरण में गाना शुरू कर दिया था. नेहा आज अपना 36वां जन्मदिन मना रही हैं

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

नेहा कक्कड़ बॉलीवुड की टॉप सिंगर्स में से एक हैं. उनका हर गाना रिलीज होते ही ट्रेंडिंग लिस्ट में टॉप पर अपनी जगह बना लेता है. नेहा ने बहुत मेहनत करके इंडस्ट्री में खास जगह बनाई है. उनकी जर्नी इतनी आसान नहीं थी. बचपन से ही नेहा ने बहुत स्ट्रगल किया है. उन्होंने 4 साल की उम्र से ही जागरण में गाना शुरू कर दिया था. नेहा आज अपना 36वां जन्मदिन मना रही हैं. नेहा के बर्थडे पर आपको उनके स्ट्रगल की कहानी बताते हैं.

4 साल की उम्र से गाने लगीं थीं सिंगर

नेहा कक्कड़ ने बहुत ही उम्र में गाना शुरू कर दिया था. उन्होंने 4 साल की उम्र में जागरण में गाना गाया था. उन्होंने शुरुआत में सिर्फ भजन संध्या में ही गाया. 4 साल से लेकर 16 साल की उम्र तक नेहा ने सिर्फ जागरण में गाया. घर का खर्चा उठाने में पिता की मदद करने के लिए नेहा ऐसा किया करती थीं.

इंडियन आइडल से हुई एलिमिनेट

जागरण में गाने के बाद नेहा ने रियलिटी शो में हिस्सा लेने का फैसला लिया. उन्होंने इंडियन आइडल 2 में जाने का फैसला लिया. वो चाहती थीं कि लोग भी उन्हें पहचाने और वो इंडस्ट्री का बड़ा नाम बन जाए. इंडियन आइडल में नेहा सिलेक्ट हो गई थीं लेकिन उनकी परफॉर्मेंस लोगों को इतनी पसंद नहीं आई जिसकी वजह से वो बहुत जल्दी शो से बाहर हो गई थीं. मगर कहते हैं ना किस्मत को पलटते देर नहीं लगती है. सालों बाद जब नेहा एक पॉपुलर सिंगर बन गईं तो आज वो उसी शो को जज करती नजर आती हैं. जी हां नेहा कक्कड़ इंडियन आइडल को जज करती हैं.

सेंकड हैंड जवानी से मिली पहचान

Advertisement

नेहा कक्कड़ को बॉलीवुड में पहचान कॉकटेल फिल्म के सेकंड हैंड जवानी गाने से मिली. इसके बाद से उन्होंने कभी करियर में पीछे मुड़कर नहीं देखा. उनके हर गाने हिट रहे. उन्होंने सनी सनी, लंदन ठुमकदा, काला चश्मा, कर गई चुल, आंख मारे जैसे कई सुपरहिट गाने गाए हैं.

Advertisement

Advertisement
Featured Video Of The Day
Swachh Bharat, Swachh Vidyalaya: एक पहल जिसका उद्देश्य गरिमा, सुरक्षा और स्वच्छता लाना है
Topics mentioned in this article