नीना गुप्ता ने कहा फालतू है फेमिनिज्म, जिस दिन पुरुष गर्भवति होंगे वे महिलाओं के बराबर हो जाएंगे

नीना गुप्ता ने रणवीर अलाहबादिया के पॉडकास्ट में बात करते हुए फेनिज्म और महिला और पुरुषों की बराबरी के बारे में बात की.

Advertisement
Read Time: 6 mins
नई दिल्ली:

नीना गुप्ता ने हाल ही में एक बातचीत के दौरान फेमिनिज्म को फालतू कॉन्सेप्ट बताया. इसके साथ ही महिला और पुरुषों की बराबरी के बारे में बात की. रणवीर इलाहाबादिया के साथ उनके पॉडकास्ट पर बात करते हुए नीना गुप्ता ने फेमिनिज्म को 'फालतू' कहा और कहा कि पुरुषों और महिलाओं के बीच समानता की अवधारणा में विश्वास करने की कोई जरूरत नहीं है. उन्होंने यह भी कहा कि जिस दिन पुरुष गर्भवती होने लगेंगे उस दिन वे महिलाओं के बराबर हो जाएंगे.

रणवीर इलाहाबादिया के साथ बात करते हुए नीना गुप्ता ने कहा, "मैं कहना चाहती हूं कि 'फालतू फेमिनिज्म' या इस विचार पर यकीन करना जरूरी नहीं है कि 'महिलाएं पुरुषों के बराबर हैं'. इसके बजाय फाइनैंशियल फ्रीडम हासिल करने पर फोकस करें. अगर आप एक हाउस वाइफ हैं तो इसे कम ना समझें. यह एक अहम रोल है. अपने आत्मसम्मान को बढ़ाएं और खुद को छोटा समझने से बचें. यही मुख्य संदेश है जो मैं बताना चाहती हूं. इसके अलावा पुरुष और महिलाएं बराबर नहीं हैं. जिस दिन पुरुष गर्भवती होने लगेंगे उस दिन हम बराबर हो जाएंगे."

नीना ने अपनी बात पर जोर देने के लिए अपनी जिंदगी का एक किस्सा शेयर किया

नीना ने अपनी जिंदगी से एक एग्जाम्पल देते हुए आगे कहा, “आपको एक आदमी की जरूरत है. मैं एक छोटी सी कहानी बताऊंगा. मुझे एक बार सुबह 6 बजे की फ्लाइट पकड़नी थी. उस वक्त मेरा कोई बॉयफ्रेंड नहीं था. मैं सुबह 4 बजे घर से बाहर निकली तो अंधेरा था. एक आदमी मेरा पीछा करने लगा और मैं बहुत डर गई. मैं अपने घर वापस चली गई और मेरी फ्लाइट छूट गई. अगले दिन मैंने वही फ्लाइट बुक की. लेकिन मैं अपने मेल फ्रेंड के घर पर रुकी और उसने मुझे छोड़ दिया."

नीना की फिल्में

इस साल नीना को मिसेज चटर्जी वर्सेज नॉर्वे और विशाल भारद्वाज की वेब सीरीज चार्ली चोपड़ा और द मिस्ट्री ऑफ सोलंग वैली में देखा गया था. इसके अलावा वो लस्ट स्टोरीज़ 2 में भी नजर आईं. नीना के पास अनुराग बसु की मेट्रो इन दिनों भी है.

Featured Video Of The Day
Exit Poll On Haryana Elections 2024: Haryana में BJP से कहां हुई चूक, Congress कैसे निकली आगे? जानें सब कुछ