Uttara Baokar: लंबी बीमारी के बाद दिग्गज एक्ट्रेस उत्तरा बावकर का निधन, रह चुकी हैं नेशनल अवॉर्ड विनर

दिग्गज अदाकारा उत्तरा बावकर कई बॉलीवुड फिल्मों में काम कर चुकी हैं, जिनमें माधुरी दीक्षित की आजा नच ले और अजय देवगन की तक्षक का नाम शामिल है.

Advertisement
Read Time: 10 mins
नई दिल्ली:

नेशनल अवॉर्ड विनिंग एक्ट्रेस उत्तरा बावकर का 79 वर्ष की उम्र में निधन हो गया है. वह लंबे समय से बीमारी से जूझ रही थीं, जिसके बाद महाराष्ट्र के पुणे शहर में निधन हो गया, इसकी जानकारी उनके परिवार के करीबी सूत्रों ने दी है. दरअसल, पिछले एक साल से बीमार एक्ट्रेस उत्तरा बावकर बीमार चल रही थीं, जिसके बाद मंगलवार को एक अस्पताल में उन्होंने अंतिम सांस ली. वहीं बुधवार सुबह उनका अंतिम संस्कार किया गया. इस खबर से उनके फैंस फैंस सदमे में हैं. 

राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय (NSD) में एक्टिंग की पढ़ाई करने वाली उत्तरा बावकर कई नाटकों और फिल्मों का हिस्सा रह चुकी हैं. इनमें मुख्यमंत्री में पद्मावती, मेना गुर्जरी में मेना, शेक्सपियर के ओथेलो में देसदेमोना, नाटककार गिरीश कर्नाड की तुगलक में मां के अलावा माधुरी दीक्षित की आजा नचले, अक्षय कुमार और कटरीना कैफ की हमको दीवाना कर गए और अजय देवगन की तक्षग जैसी फिल्में शामिल हैं. 

गोविंद निहलानी की फिल्म तमस में उनके रोल के बाद उत्तरा बावकर सुर्खियों में आ गईं. उन्होंने सुमित्रा भावे की फीचर फिल्मों में भी काम किया. वहीं उनके बारे में बात करते हुए फिल्म निर्माता सुनील सुकथंकर ने कहा कि उन्होंने उनके साथ लगभग आठ फीचर फिल्मों में काम किया. वहीं लंबे समय से सहयोगी रहीं सुमित्रा भावे उन्हें एक ऐसी एक्ट्रेस के रूप में मानती थीं, जो मजबूत महिला कैरेक्टर को निभा सकती थीं.  उन्हें याद करते हुए फिल्म निर्माता ने कहा, "उन्होंने हमारी फिल्मों में कई तरह की महिला भूमिकाएं निभाईं और वह एक अनुशासित अदाकारा थीं. इसीलिए जब वह सेट पर होती थीं तो कोई गलत रवैया देखने को नहीं मिलता था.''

Advertisement

मुंबई: अनन्या पांडे ने रेड कार्पेट पर बिखेरा जलवा

Featured Video Of The Day
Naxal Encounter in Chhattisgarh: CM Vishnu Deo Sai ने जवानों की करी तारीफ | NDTV India