Advertisement

'बधाई हो' की दादी सुरेखा सीकरी का कार्डियक अरेस्ट से निधन, दिव्या दत्ता ने किया ट्वीट

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस सुरेखा सीकरी का 75 वर्ष की उम्र में निधन हो गया है. सुरेखा सीकरी का निधन कार्डियक अरेस्ट से हुआ है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
सुरेखा सीकरी का निधन
नई दिल्ली:

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस सुरेखा सीकरी का 75 वर्ष की उम्र में निधन हो गया है. सुरेखा सीकरी का निधन कार्डियक अरेस्ट से हुआ है. राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार विजेता सुरेखा सीकरी ने बधाई हो में दादी के किरदार से जमकर सुर्खियां बटोरी थीं और दर्शकों का दिल जीतने में कामयाब रही थीं. इसके अलावा सुरेखा सीकरी ने बालिका वधू में दादी सा का किरदार निभाया था जिसे खूब पसंद किया गया था. सुरेखा सीकरी के निधन पर शोक जताते हुए बॉलीवुड एक्ट्रेस दिव्या दत्ता ने ट्वीट किया है और लिखा है, 'भगवान आपकी आत्मा को शांति दे सुरेखा जी. मैं आपको हमेशा याद करती रहूंगी. बहुत बड़ा नुकसान!! आपका टैलेंट कमाल का था.'

सुरेखा सीकरी का बचपन
सुरेखा सीकरी का जन्म उत्तर प्रदेश में हुआ और उनका बचपन अल्मोढ़ा और नैनीताल में बीता. उनके पिता एयरफोर्स में थे और मम्मी टीचर. 1971 में सुरेखी नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा (एनएसडी) से पास आउट हुईं. मुंबई जाने से पहले लंबे समय तक उन्होंने एनएसडी के साथ काम किया. 1989 में उन्हें संगीत नाटक अकेडमी अवार्ड से भी नवाजा गया था. 

सुरेखा सीकरी के अवॉर्ड और फिल्में

सुरेखा सीकरी ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 1978 की फिल्म किस्सा कुर्सी का से की थी. यही नहीं उन्हें तमस (1988), मम्मो (1995) और बधाई हो (2018) के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस के राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से भी नवाजा जा चुका था. सुरेखा सीकरी ने 'बालिका वधू' सीरियल में दादी सा का किरदार निभाया था और इस किरदार से उन्होंने जमकर लोकप्रियता हासिल की थी.

Featured Video Of The Day
Pune Porsche Accident Case में नाबालिग के पिता और दो बार मालिक गिरफ्तार किए गए | City Centre

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: