नशा जुर्म और गैंगस्टर्स के एक्टर-डायरेक्टर रॉकी रूपकुमार पात्रा की जर्नी है इंस्पायरिंग 

2013 में किया डेब्यू रॉकी रूपकुमार पात्रा ने 2013 में ‘सुधु तोमारी’ फिल्म से डेब्यू किया था. इसके बाद उन्होंने 2014 में ‘अरण्ये’ नामक फिल्म का निर्देशन और अभिनय किया.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

रूपकुमार पात्रा बांकुरा के रहने वाले, जिन्हें पेशेवर रूप से रॉकी रूपकुमार पात्रा के नाम से जाना जाता है. छोटे से शहर से आए रूपकुमार पात्रा के लिए अभिनेता बनना आसान नहीं था. रॉकी रूपकुमार पात्रा ने बहुत ही छोटी उम्र में अपनी बड़ी बहन रीना पात्रा को खो दिया था. उनके पिता बतौर पुलिस कर्मी वेस्ट बंगाल में स्थानांतरण के लिए उन्होंने मेदिनीपुर जिले के विभिन्न स्कूलों में पढ़ाई की. वह एक WWE पहलवान बनना चाहते थे, उनका मेल के माध्यम से पूर्व WWE पहलवान और प्रशिक्षक निक डिंसमोर से कनेक्शन था. पिता उनको बनाना चाहते पुलिस, लेकिन शायद किस्मत को कुछ और ही मंजूर था. 

12वीं में हुए तीन बार फेल
रॉकी रूपकुमार पात्रा ने झारग्राम में अपनी हाई स्कूल की परीक्षा पूरी की. लेकिन वे 12वीं में 3 बार फेल हो गए, जिसके बाद उन्होंने पढ़ाई छोड़ दी. इसके बाद उन्होंने कुश्ती में अपना करियर बनाने की सोची. लेकिन उनके बड़े भाई राजकुमार पात्रा ने उन्हें अभिनय में करियर चुनने के लिए कहा और इस तरह से एक अभिनेता के रूप में उनकी यात्रा शुरू हुई.

'सुधु तोमारी' से डेब्यू 
2013 में किया डेब्यू रॉकी रूपकुमार पात्रा ने 2013 में ‘सुधु तोमारी' फिल्म से डेब्यू किया था. इसके बाद उन्होंने 2014 में ‘अरण्ये' नामक फिल्म का निर्देशन और अभिनय किया, जिसे हिंदी में ‘कातिल जंगल' नाम से डब किया गया है. बतौर डायरेक्टर उन्होंने काफी सारे शार्ट फिल्म्स किए हैं, जैसे मानब, दो मूर्ख (टु डम्बस) 2019 में उनकी फीचर फिल्म ‘आतंकेर चोया' बतौर डायरेक्टर काम किया. रूपकुमार पात्रा की आने वाली फिल्में नशा जुर्म और गैंगस्टर्स, ओचेना चरित्र आदि हैं. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
NIA ATS Raids: Delhi के Old Mustafabad से एक संदिग्ध गिरफ्तार, पूछताछ जारी