बॉलीवुड नाम से नफरत करते हैं नसीरुद्दीन शाह, इस देश के सिनेमा के हैं फैन, बोले- एक दिन फूटेगा का बुलबुला

अपने दमदार अभिनय से लोगों के दिलों पर राज करने वाले नसीरुद्दीन ने हाल ही में बॉलीवुड फिल्मों को लेकर कुछ ऐसा कहा जो शायद बहुत से लोगों को पसंद ना आए.

Advertisement
Read Time: 2 mins
बॉलीवुड फिल्मों को लेकर ये क्या कह गए नसीरुद्दीन शाह
नई दिल्ली:

दिग्गज एक्टर नसीरुद्दीन शाह अपने संजीदा अदाकारी के लिए जाने जाते हैं. अपने दमदार अभिनय से लोगों के दिलों पर राज करने वाले नसीरुद्दीन ने हाल ही में बॉलीवुड फिल्मों को लेकर कुछ ऐसा कहा जो शायद बहुत से लोगों को पसंद ना आए. उन्होंने कोरियाई फिल्मों की तारीफ की, साथ ही 'बॉलीवुड' शब्द की आलोचना की. नसीरुद्दीन शाह ने तर्क दिया कि जहां इंडियन फूड अपनी क्वालिटी और टेस्ट की वजह से दुनिया भर में मान्यता प्राप्त कर रहा है. वहीं बॉलीवुड फिल्मों में इन खासियतों का अभाव है. उन्होंने भविष्यवाणी की कि हिंदी फिल्मों की लोकप्रियता एक अस्थायी बुलबुला की तरह है, जो आखिरकार फूटेगा. उनमें वास्तविक सार की कमी और गुप्त उद्देश्यों के कारण ये फूट जाएगी.

कोरियाई फिल्मों से तुलना

नसीर ने आगे कहा कि, "कोरियाई फिल्में बॉलीवुड फिल्मों से बेहतर हैं और हम दावा करते रहते हैं कि पूरी दुनिया बॉलीवुड फिल्में देख रही है. सबसे पहले, मुझे 'बॉलीवुड' शब्द से नफरत है. जिस तरह भारतीय खाना अपने गुणों के कारण दुनिया भर में प्रसिद्धि पा रहा है, उसी तरह बॉलीवुड फिल्मों को भी प्रसिद्धि मिलने की बात कही जा रही है. हालांकि, मैं गारंटी देता हूं कि यह बुलबुला एक दिन फूट जाएगा क्योंकि इन फिल्मों में कोई दम नहीं है और ये ऐसे उद्देश्यों से बनाई गई हैं जिनके बारे में हर कोई जानता है.".

हॉलीवुड ही एकलौता रेफरेंस प्वाइंट

शाह ने आगे कहा, “हॉलीवुड हमारे पास एकमात्र रिफरेंस प्वाइंट है. जैसे भारतीय खाना खाया जाता है, वैसे ही हमारी फिल्में भी देखी जाती हैं. हालांकि, भारतीय खाने में कम से कम कुछ स्वाद तो होता ही है. हिंदी का बुलबुला एक दिन फूट जाएगा, और मुझे इस पर यकीन है क्योंकि इसमें दम नहीं है.”

Advertisement

नसीरुद्दीन शाह को आखिरी बार आसमां भारद्वाज के निर्देशन में बनी फिल्म कुत्ते में देखा गया था. फिल्म में तब्बू, अर्जुन कपूर, राधिका मदान, कोंकणा सेन शर्मा और कुमुद मिश्रा भी अहम भूमिकाओं में थे.

Advertisement

Bollywood News: मुश्किल में बॉलीवुड, सुस्ती भरे 64 दिन

Advertisement

Featured Video Of The Day
मुंबई : BMW ने बाइक पर सवार दंपती को मारी टक्कर, महिला की मौत