नसीरूद्दीन शाह की पहली सैलरी सुनकर रह जाएंगे हैरान, उतने पैसे में आज नहीं खरीद पाएंगे चिप्स का पैकेट

बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर नसीरुद्दीन शाह आज 73वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि फिल्मी करियर में उनकी पहली सैलरी क्या थी.

विज्ञापन
Read Time: 19 mins
नसीरुद्दीन शाह के 73वें बर्थडे पर जानें उनकी पहली सैलरी
नई दिल्ली:

बॉलीवुड के दिग्गज कलाकारों में गिने जाने वाले एक्टर नसीरुद्दीन शाह  आज यानी 20 जुलाई को 73 साल के हो गए. उनका फिल्मी करियर किसी से छिपा नही है. 1975 में आई फिल्म निशांत से एक्टिंग करियर की शुरुआत करने वाले दिग्गज एक्टर ने अपनी पहचान फैंस के बीच हासिल की है. लेकिन क्या आपको नसीरुद्दीन की पहली सैलरी क्या थी. इसके बारे में पता है क्योंकि आज के समय में इस रकम को सुन आप हैरान रह जाएंगे.

नसीरुद्दीन शाह बेस्ट और टेलेंटेड एक्टर्स की गिनती में आते हैं. वहीं सोशल मीडिया पर अपना अपडेट और राय फैंस के साथ शेयर करते रहते हैं. वहीं उन्होंने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि पहली भूमिका 1967 की फिल्म अमन में एक एक्स्ट्रा कलाकार की थी, जिसके लिए उन्होंने ₹7.50 कमाए थे. दरअसल, अपनी पहली सैलरी के बारे में रेडिफ के साथ एक इंटरव्यू में बात करते हुए नसीरुद्दीन शाह ने 2012 में कहा था, "जब मैं मोहन कुमार द्वारा बनाई गई अमन में 16 साल का था तो तब एक एक्स्ट्रा के रोल में आखिरी सीन में जहां राजेंद्र कुमार को उनके अंतिम संस्कार के लिए ले जाया जा रहा था, मैं उनके ठीक पीछे खड़ा था. इस किरदार में बेहद सीरियस था. इसके लिए मुझे ₹7.50 मिले और यह मैने दो हफ्ते तक चलाए थे."

Advertisement

इसके अलावा इंटरव्यू में नसीरुद्दीन शाह ने अपने फिल्मी सफर के बारे में बात करते हुए कहा, "मेरे स्कूल में कई नाटक हुए, जिसमें मुझे विश्वास हुआ कि मैं दूसरे बच्चों की तुलना में बेहतर कर सकता हूं. लेकिन जब मैं एक क्लास में फेल हो गया तो मेरे पिता ने मुझे दूसरे स्कूल में डाल दिया. जहां मुझे चार दोस्तों का साथ मिला और उनके साथ भीड़ के सामने द मर्चेंट ऑफ वेनिस के सीन्स किए. इसके बाद 14 साल की उम्र में मुझे बिना किसी संदेह के पता था कि यह वही है जो मैं अपनी पूरी लाइफ में करना चाहता था. अचानक, मेरे ग्रेड बेहतर हो गए, मैं क्रिकेट टीम में शामिल हो गया, जिसने मेरी जिंदगी बदल दी. और मेरे बेचारे पिता को लगा कि मैं पढ़ाई कर रहा हूं, जबकि मैं ऐसा नहीं कर रहा था."

Advertisement

गौरतलब है कि नसीरुद्दीन शाह को आखिरी बार ताज: रेन ऑफ रिवेंज सीरीज में देखा गया था, जिसमें उनके साथ अदिति राव हैदरी, राहुल बोस, संध्या मृदुल और जरीना वहाब नजर आए थे. 

Advertisement

रणवीर सिंह के साथ स्पॉट हुईं आलिया भट्ट

Featured Video Of The Day
Drone में कैद हुए जख्मी Hamas Chief के आखिरी क्षण