राज कपूर और नरगिस के इस सीन पर बहुत नाराज हुए थे लोग, जानते हैं क्या था फिल्म का नाम ?

राज कपूर और नरगिस की जोड़ी को फिल्मी स्क्रीन पर काफी पसंद किया गया. श्री 420, बरसात, आवारा जैसी फिल्मों में इनकी केमिस्ट्री दर्शकों को खूब पसंद आई.

Advertisement
Read Time: 19 mins
नई दिल्ली:

राज कपूर जिन्हें इंडियन सिनेमा का शोमैन कहा जाता है उनका जन्म 14 दिसंबर, 1924 को पेशावर, पाकिस्तान में हुआ था. वह ना सिर्फ एक मशहूर एक्टर थे बल्कि एक डायरेक्टर और सक्सेसफुल फिल्म मेकर भी थे. आज भी फैन्स उनकी फिल्मों को पसंद करते हैं और फिल्म इंडस्ट्री में उनके योगदान की अहमियत समझते हैं.

किस फिल्म से है ये तस्वीर ?

राज कपूर और नरगिस की जोड़ी को फिल्मी स्क्रीन पर काफी पसंद किया गया. श्री 420, बरसात, आवारा जैसी फिल्मों में इनकी केमिस्ट्री दर्शकों को खूब पसंद आई. इस सीन को लीजिए. उस वक्त इस तरह के सीन फिल्मों को सुर्खियों में ला देते थे. कुछ ऐसा ही उस वक्त भी हुआ. 

फिल्मी कहानी से कम नहीं रही पर्सनल लाइफ

नरगिस दत्त के साथ राज कपूर की लव स्टोरी में उनकी ऑन स्क्रीन केमिस्ट्री और ट्रैजिक ब्रेकअप भी शामिल है. राज कपूर और नरगिस एक दूसरे को लेकर काफी इमोशनल थे. उनकी लव स्टोरी किसी राज कपूर के शादीशुदा होने की वजह से आगे नहीं बढ़ पाई लेकिन उनकी बॉन्डिंग अलग तरह की थी. फिल्म इंडस्ट्री की लीडिंग लेडी नरगिस ने ना केवल अपनी फीलिंग्स बल्कि एक बार पैसों से भी राज कपूर की मदद की. रिपोर्ट्स की मानें तो एक समय में जब राज कपूर के आरके स्टूडियो को पैसों की तंगी का सामना करना पड़ा तो एक्ट्रेस ने राज कपूर की मदद के लिए अपने सोनी की चूड़ियां बेच दी थीं.

Advertisement
Advertisement

ऐसा कहा जाता है कि नरगिस की सुनील दत्त से शादी की खबर सुनकर राज कपूर इतने टूट गए थे कि उन्होंने खुद को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की थी. राज कपूर ने इस दुख से निपटने के लिए शराब पीना शुरू कर दिया जैसा कि नरगिस के बायोग्राफी के राइटर टीजेएस जॉर्ज ने लिखा है. दुखद बात यह है कि जब नरगिस का कैंसर के चलते निधन हो गया तो राज कपूर को उनके अंतिम संस्कार के दौरान आम लोगों के साथ भीड़ में चलते हुए देखा गया था.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Assembly Elections 2024 Exit Poll: Haryana में Congress की आंधी, आखिर BJP क्यों हो गई फेल?