इस फिल्म में लीड रोल में थे नाना पाटेकर, डिस्ट्रीब्यूटर्स को पता चला तो खरीदने से किया था इनकार, रिलीज हुई तो बनी ब्लॉकबस्टर

बात 1994 की है. नाना पाटेकर कैरेक्टर एक्टर के तौर पर स्थापित हो चुके थे. लेकिन जब वे हीरो बने तो उनके डायरेक्टर के लिए मुश्किलें खड़ी हो गईं. लेकिन फिर कुछ ऐसा हुआ कि उन्हें लेकर सारे पूर्वाग्रह हवा हो गए.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
नाना पाटेकर की वो फिल्म जिसने बॉक्स ऑफिस पर मचा डाली थी धूम
नई दिल्ली:

Nana Patekar: बात तीस साल पुरानी है. नाना पाटेकर की एक फिल्म बनकर तैयार हुई. फिल्म में नाना पाटेकर हीरो थे. नाना पाटेकर को अभी तक कैरेक्टर एक्टर के तौर पर पहचाना जाता था. बतौर लीड हीरो उनकी कोई खास पहचान नहीं बन पाई थी. जब फिल्म के डायरेक्टर और प्रोड्यूसर मेहुल कुमार इस फिल्म को लेकर डिस्ट्रिब्यूटर्स के पास पहुंचे तो उन्हें जैसे ही पता चला कि नाना पाटेकर लीड रोल में हैं तो उन्होंने फिल्म को लेने से हाथ खींच लिया. इसके बाद फिल्म के डायरेक्टर ने डिस्ट्रिब्यूटर्स से कहा कि अगर फिल्म नहीं चली तो वो उनसे एक कौड़ी भी नहीं लेंगे और सारा घाटा खुद ही उठाएंगे. इस तरह बात आगे बढ़ी और डिस्ट्रिब्यूटर्स नाना पाटेकर की फिल्म को देखने के लिए राजी हो गए. बस जब उन्होंने फिल्म को देखा तो नाना पाटेकर को लेकर उनके सारे पूर्वाग्रह दूर हो गए और वो फिल्म पर किसी भी रकम को दांव पर लगाने के लिए तैयार हो गए.

शायद आपने अपनी नॉलेज के घोड़े दौड़ाने शुरू कर दिए होंगे और हो सकता है कि कई को फिल्म का नाम पता भी चल गया होगा. लेकिन जो अनुमान नहीं लगा पाए हैं उनको हम बताते हैं कि ये फिल्म क्रांतिवीर थी. जो 1994 में रिलीज हुई थी. इस क्राइम एक्शन फिल्म में नाना पाटेकर के अलावा डिम्पल कपाड़िया, अतुल अग्निहोत्री, ममता कुलकर्णी और डैनी डेंजोगप्पा लीड रोल में थे. ये साल 1994 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म थी. दिलचस्प यह कि इस फिल्म के तेलुगू और कन्नड़ में भी रीमेक बने थे.

क्रांतिवीर फुल मूवी

Advertisement

क्रांतिवीर के निर्माता फिल्म का नाम मसीहा रखना चाहते थे. लेकिन यह टाइटल सुनील दत्त के पास था. जिस वजह से फिल्म का नाम क्रांतिवीर रखा गया. फिल्म की कहानी बहुत ही दिलचस्प थी और इसके गाने भी खूब पसंद भी किए गए थे. अगर क्रांतिवीर के बजट की बात करें तो ये तीन करोड़ में बनी थी और इसने लगभग 20 करोड़ रुपये का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया था. इस तरह नाना पाटेकर के करियर की सबसे सफल फिल्मों में से एक मानी जाती है क्रांतिवीर. इस फिल्म के डायलॉग इतने पॉपुलर हुए कि इन्हें आज भी सुना जा सकता है. फिर नाना पाटेकर के इस अंदाज के तो कहने ही क्या. फिल्म में उन्होंने बेबाक प्रताप नारायण तिलक का किरदार निभाया था.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hyundai और NDTV ने Blind Cricket के लिए चमत्कार किया है: Shailender Yadav