नाना पाटेकर की इन 5 धमाकेदार फिल्मों ने छोड़ दिया तीनों खान को पीछे, अब तक नहीं देखी तो कुछ भी नहीं देखा

कॉमेडी हो या सीरियस किरदार, बॉलीवुड एक्टर नाना पाटेकर हर रोल बखूबी निभाते हैं और अपनी हर फिल्म में जान फूंक देते हैं. ऐसे में अगर आप नाना पाटेकर की पांच सबसे धमाकेदार परफॉर्मेंस देखना चाहते हैं, तो इन मूवीज को देख सकते हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

एक समय बॉलीवुड में तीनों खान के नाम का डंका बजता था, लेकिन उस समय बॉलीवुड के एक ऐसे एक्टर की फिल्में आई जिन्होंने तीनों खान की फिल्मों को पछाड़ दिया. जी हां, हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड के दमदार एक्टर नाना पाटेकर की जिनकी फिल्में सबसे हटकर और जबरदस्त होती hain और दर्शकों का मनोरंजन करती हैं, क्योंकि इसमें फैंस को वर्सेटिलिटी देखने को मिलती है.  मैं आज हम आपके नाना पाटेकर की उन पांच फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं जैसे अगर आप देखने बैठ गए तो  फिल्म खत्म होने से पहले उठ ही नहीं पाएंगे.

अग्निसाक्षी

1996 में आई नाना पाटेकर की फिल्म अग्निसाक्षी एक बेहतरीन फिल्म थी, जिसमें उनके साथ मनीषा कोइराला और जैकी श्रॉफ भी नजर आए थे. इस फिल्म के लिए नाना पाटेकर को बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर मेल का नेशनल अवार्ड भी मिला था, इस फिल्म को पार्थो घोष ने डायरेक्ट किया था. इस फिल्म में नाना पाटेकर की दमदार अदाकारी आज भी लोगों के ज़हन में है.

क्रांतिवीर

1994 में आई एक्शन क्राइम फिल्म क्रांतिवीर एक ब्लॉकबस्टर फिल्म साबित हुई थी. इस फिल्म में नाना पाटेकर के अलावा डिंपल कपाड़िया, ममता कुलकर्णी, अतुल अग्निहोत्री और डैनी मुख्य भूमिका में थे. ये 1994 की तीसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म थी और इस फिल्म में सभी कलाकारों की एक्टिंग गजब की थी.

Advertisement

तिरंगा

देश भक्ति पर बनी फिल्में देखना भला किसे पसंद नहीं होती, ऐसे में अगर आप नाना पाटेकर की फिल्म तिरंगा देखते हैं, तो यकीन मानिए के आप न सिर्फ कलाकारों की एक्टिंग से बल्कि इस फिल्म से भी काफी इंप्रेस होंगे. 1993 में आई एक्शन ड्रामा फिल्म तिरंगा में नाना पाटेकर के अलावा राजकुमार, हरीश कुमार, ममता कुलकर्णी जैसे कलाकार थे, यह फिल्म ब्लॉकबस्टर पर हिट साबित हुई थी और इस फिल्म के गाने भी दिल को छू लेने वाले हैं.

Advertisement

यशवंत

1997 में आई एक्शन क्राइम फिल्म यशवंत को अनिल भट्ट ने डायरेक्ट किया था, इस फिल्म में नाना पाटेकर और मधु लीड रोल में थे. इस फिल्म में नाना पाटेकर की एक्टिंग कमाल की है, ऐसे में आप उनकी इस फिल्म को देख सकते हैं.

Advertisement

वेलकम

नाना पाटेकर के अलग अवतार को देखने के लिए आप फिल्म वेलकम देख सकते हैं. 2007 में आई फिल्म वेलकम में नाना पाटेकर ने बेहतरीन सीरियस कॉमेडी की है, इस फिल्म में नाना पाटेकर के अलावा अनिल कपूर, फिरोज खान, अक्षय कुमार, कैटरीना कैफ, परेश रावल और मल्लिका शेरावत जैसे एक्टर्स हैं. ये साल 2007 की दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म थी और इस फिल्म का दूसरा पार्ट भी काफी एंटरटेनिंग है. इस फिल्म में नाना पाटेकर की ऐसी कॉमेडी देखने को मिली है जो आपको हंसा हंसा कर लोटपोट कर सकती है. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Swachh Bharat, Swachh Vidyalaya: एक पहल जिसका उद्देश्य गरिमा, सुरक्षा और स्वच्छता लाना है