कौन होते हैं मुंज्या? जिसकी कहानी बॉक्स ऑफिस पर मचा रही तहलका

Munjya Kaun Hote Hain: अगर आपने अब तक फिल्म नहीं देखी तो शायद आपको भी मुंज्या के बारे में पता नहीं होगा. ये शब्द आपके लिए भी नया हो सकता है. अगर ऐसा है तो हम आपको बताने जा रहे हैं कि आखिर मुंज्या होते कौन हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins
M
नई दिल्ली:

हाल ही में रिलीज हुई हॉरर कॉमेडी फिल्म मुंज्या की जमकर तारीफ हो रही है. स्त्री के बाद यह दूसरी कॉमेडी हॉरर फिल्म है, जिसे लोग पसंद कर रहे हैं. ये बात भी है कि स्त्री के मेकर्स ने ही इस फिल्म को बनाया है. फिल्म में कोंकण की घाटियों का जादू दिखाया गया है. यह कहानी आपको हंसने के साथ-साथ सोचने पर भी मजबूर कर देगी. अगर आपने अब तक फिल्म नहीं देखी तो शायद आपको भी मुंज्या के बारे में पता नहीं होगा. ये शब्द आपके लिए भी नया हो सकता है. अगर ऐसा है तो हम आपको बताने जा रहे हैं कि आखिर मुंज्या होते कौन हैं.

कौन होते हैं मुंज्या?
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मुंज्या कोंकण के ब्राह्मण समाज से आता है. 5-7 साल की उम्र में बच्चों का उपनयन संस्कार कर देते हैं, जिसमें उन्हें जनेऊ पहनाया जाता है और उनका मुंडन किया जाता है. इसी के साथ उनकी पढ़ाई-लिखी भी शुरू हो जाती है. इसे कोंकण में मुंज्य कहते हैं. अगर ऐसे बच्चों की मुंज्य के 10 दिन के अंदर मृत्यु हो जाए तो उनकी अतृप्त इच्छाएं अधूरी रहती हैं. मुंज्य से ही मुंज्या बना है. मुंज्या का वास पीपल के पेड़ में होता है. तो इसी कॉन्सेप्ट पर 'मुंज्या' फिल्म को बनाया गया है. 

चंदू चैंपियन के लिए खतरा 

मुंज्या फिल्म एक ऐसे ब्रह्मराक्षस की कहानी है, जिसकी मुंज्य के दस दिन के अंदर ही मौत हो जाती है. वह मुन्नी नाम की लड़की से शादी करना चाहता है. बता दें, मुंज्या फिल्म अब तक अपने बजट से दोगुना कमाई कर चुकी है. यह कार्तिक आर्यन की फिल्म चंदू चैंपियन को भी तगड़ा कंपटीशन दे रही है. मुंज्या 10 दिनों में ही 50 करोड़ से अधिक का कलेक्शन कर चुकी है. 

Advertisement

Featured Video Of The Day
Delhi New CM: Kejriwal का इस्तीफ़ा मंजूर, राष्ट्रपति ने Atishi को CM नियुक्त किया | City Centre