मिथुन चक्रवर्ती से लेकर अमिताभ बच्चन के बचपन का किरदार निभाकर फेमस हुआ ये बच्चा, लेकिन पलटी किस्मत और 18 साल की उम्र में हो गया कत्ल

1979 में आई फिल्म मिस्टर नटवरलाल में छोटे बच्चे का किरदार निभाने वाले इंद्रजीत सिंह क्या आपको याद हैं, इस बच्चे ने कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया, लेकिन 18 साल की उम्र में इन्हें अपनी जान गंवाना पड़ा.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

अमिताभ बच्चन, रेखा, अजीत खान, कादर खान और अमजद खान स्टारर फिल्म मिस्टर नटवरलाल एक एक्शन कॉमेडी फिल्म थी. इसमें यंग नटवरलाल यानी कि अमिताभ बच्चन के बचपन का किरदार इंद्रजीत सिंह नाम के चाइल्ड आर्टिस्ट ने निभाया था, उन्हें मास्टर लड्डू के नाम से जाना जाता है. सिर्फ नटवरलाल ही नहीं उन्होंने कई आईकॉनिक फिल्मों में बेहतरीन रोल प्ले किया, लेकिन इस एक्टर की किस्मत इतनी खराब थी कि 18 साल की उम्र में ही उन्हें अपनी जान गंवानी पड़ी. आइए आज हम आपको बताते हैं मास्टर लड्डू यानी कि इंद्रजीत की इस अनटोल्ड स्टोरी के बारे में.

दर्दनाक हादसे में गई इंद्रजीत सिंह की जान

साल 1989 में 18 साल की उम्र में मास्टर लड्डू यानी कि इंद्रजीत सिंह का निधन हो गया था. दरअसल, नॉर्थ मुंबई के अंधेरी में तीन लोगों ने उनकी गला घोंट कर हत्या कर दी थी. दरअसल, IMdb के अनुसार, उनके पिता को एक फ्लैट को खाली करने के लिए कहा गया था और बताया जा रहा था कि 10 महीने से उन्होंने किराया नहीं चुकाया था. जब उन्हें घर खाली करने को कहा गया, तो उन्होंने इनकार कर दिया, क्योंकि उनकी लीज के कुछ महीने बाकी थे लेकिन जमींदारों ने उनकी एक न सुनी और 18 साल के बेटे को मौत के घाट उतार दिया.

मास्टर लड्डू ने इन फिल्मों में किया आईकॉनिक रोल प्ले

मास्टर लड्डू उर्फ इंद्रजीत सिंह ने 1979 में फिल्म मिस्टर नटवरलाल से अपने करियर की शुरुआत की थी, जिसमें उन्होंने यंग नटवरलाल का किरदार निभाया था. इसके अलावा वह 1989 में चुनौती फिल्म, 1990 में थानेदार फिल्में नजर आए थे. उन्होंने अपने करियर में ड्रीम गर्ल्स से लेकर दो अंजाने फिल्म में काम किया, लेकिन उनका फिल्मी करियर ज्यादा लंबा नहीं चल सका और उन्होंने बहुत कम उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह दिया. फिल्म ड्रीम गर्ल में उन्होंने धर्मेंद्र और हेमा मालिनी जैसे आईकॉनिक स्टार्स के साथ स्क्रीन शेयर की थीं, वहीं फिल्म थानेदार में जितेंद्र, संजय दत्त, माधुरी दीक्षित, जयाप्रदा जैसे सुपरस्टार्स शामिल थे.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir Elections: Srinagar में PM Modi की जनसभा, कहा- बर्बादी के लिए तीन खानदान जिम्मेदार
Topics mentioned in this article