मौसमी चटर्जी की शादी के बाद का फोटो वायरल, जब खुद अपने हाथों से लता मंगेशकर ने पहनाईं थी एक्ट्रेस को पायल

मौसमी चटर्जी और सिंगर लता दीदी का एक अलग रिश्ता भी है. दोनों की एक पुरानी फोटो अक्सर वायरल होती है, जिसमें लता दीदी मौसमी के पैरों में पायल पहनाती दिख रही हैं. 

Advertisement
Read Time: 3 mins
M
नई दिल्ली:

मानसून चल रहा हो और दूर कहीं सावन का गाना रिम-झिम गिरे सावन... बज रहा हो तो हर कोई झूमने लगता है. ये बॉलीवुड के उन गानों में शामिल है, जिन्हें लोग आज भी सावन आते ही गुनगुनाने लगते हैं. इस गाने को अमिताभ बच्चन और मौसमी चटर्जी पर फिल्माया गया था और स्वर कोकिला लता मंगेशकर ने इसमें आवाज दी थी. उनकी आवाज आज भी लोगों को अपना दीवाना बना देती है. इस गाने में दिखने वालीं मौसमी चटर्जी और सिंगर लता दीदी का एक अलग रिश्ता भी है. दोनों की एक पुरानी फोटो अक्सर वायरल होती है, जिसमें लता दीदी मौसमी के पैरों में पायल पहनाती दिख रही हैं.

सोशल मीडिया पर वायरल पुरानी फोटो

इस विंटेज फोटो को देखकर आज भी लोग काफी ज्यादा खुश होते हैं. साथ ही ये तस्वीर बताती है कि लता दीदी के मन में हर किसी के लिए कितना प्यार है. ओल्ड इज गोल्ड फिल्म्स नाम के इंस्टा हैंडल से ये तस्वीर पोस्ट की गई थी, जिसमें ये भी बताया गया है कि आखिर ये तस्वीर कब और क्यों ली गई थी.  

Advertisement

ये है तस्वीर के पीछे की कहानी

दरअसल मौसमी चटर्जी की शादी हेमंत कुमार के बेटे जयंत मुखर्जी से हुई थी, ये वही हेमंत कुमार थे जिन्हें लता दीदी अपने बड़े भाई की तरह मानती थीं. उनकी बहू मुंबई आकर बसी तो उन्होंने फिल्मों में काम करना भी शुरू कर दिया. एक दिन मौसमी चटर्जी को हेमंत बाबू अपने साथ लता जी से मिलवाने के लिए उनके घर ले गए. अब पहली बार लता दीदी हेमंत कुमार की बहू से मिलीं थीं, ऐसे में मुंह दिखाई तो बनती थी. इसीलिए उन्होंने एक सोने की पायल मौसमी को उपहार के तौर पर दी. इतना ही नहीं लता दीदी ने खुद अपने हाथों से ये पायल मौसमी के पैर में पहनाई थी. इसी दौरान ये तस्वीर ली गई थी. 

Advertisement

कई हिट फिल्मों में किया काम

मौसमी मुखर्जी की बात करें तो उन्होंने बॉलीवुड की कई हिट फिल्मों में काम किया, जिनमें लोगों ने उन्हें खूब पसंद भी किया. अंगूर से लेकर रोटी कपड़ा और मकान जैसी फिल्मों में उनकी भूमिका को लोग आज भी याद करते हैं. यानी राजेश खन्ना से लेकर अमिताभ बच्चन जैसे सुपरस्टार्स के साथ उन्होंने लीड रोल के तौर पर काम किया. उनकी शादी महज 15 साल में ही हो गई थी. जिसके बाद उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में अपना करियर शुरू किया. हालांकि अब मौसमी फिल्मों से दूर रहती हैं और कई इवेंट्स में उन्हें देखा जा सकता है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Shahi Eidgah के पास Rani Lakshmi Bai की मूर्ति लगाने का पूरा विवाद क्या है? ऐसे समझें | NDTV India
Topics mentioned in this article