मां-भाई फेमस एक्टर्स, पिता क्रिकेटर, लेकिन तस्वीर में दिख रही ये बच्ची नहीं चला पाई बॉलीवुड में सिक्का, पहचाना क्या?

मासूम से चेहरे वाली यह प्यारी सी बच्ची एक बड़े खानदान से आती हैं. उनके पिता फेमस क्रिकेटर, मां बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस हैं, भाई-भाभी और खुद पति भी बॉलीवुड से जुड़े हैं. खुद भी कुछ फिल्मों में काम करने के बाद इन्होंने बॉलीवुड से दूरी बना ली है.

विज्ञापन
Read Time: 15 mins
Soha Ali Khan Birthday: सोहा अली खान पढ़ाई में थीं बहुत तेज
नई दिल्ली:

 आज हम बॉलीवुड की उसे खूबसूरत अभिनेत्री से आपको रूबरू कराने जा रहे हैं जिनका आज जन्मदिन है.मासूम से चेहरे वाली ये प्यारी सी बच्ची एक बड़े खानदान से ताल्लुक रखती हैं. उनके पिता फेमस क्रिकेटर, मां बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस हैं, भाई-भाभी और खुद पति भी बॉलीवुड के सुपरस्टार्स हैं. ये खुद भी बॉलीवुड की बेहद खूबसूरत एक्ट्रेस हैं. अब भी अगर आपको पहचानने में दिक्कत हो रही है तो बता देते हैं कि ये कोई और नहीं बल्कि सैफ अली खान की बहन और पटौदी खानदान की लाडली सोहा अली खान हैं. हाल ही में उन्होंने अपने बचपन का फोटो इंस्टाग्राम पर शेयर की है.

पढ़ाई में होशियार 

सोहा अली खान की शुरुआती आती पढ़ाई दिल्ली के ब्रिटिश स्कूल से हुई. इसके बाद ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी में पढ़ने के लिए चली गईं. सोहा पढ़ाई में काफी तेज थीं. उन्होंने लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स एंड पॉलिटिकल साइंस से इंटरनेशनल रिलेशंस में मास्टर डिग्री हासिल की है.

राजघराने की सबसे लाडली बेटी 

बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर और मशहूर क्रिकेटर मंसूर अली खान पटौदी की बेटी सोहा अली खान अपने घर में भाई बहनों में सबसे छोटी हैं. बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम भी किया है. 2004 में बंगाली फिल्म 'इति श्रीकांता' से सोहा का फिल्मी करियर शुरू हुआ था. बॉलीवुड में उनकी पहली फिल्म शाहिद कपूर के साथ 'दिल मांगे मोर' थी लेकिन सोहा को पहचान साल 2006 में आई आमिर खान की फिल्म 'रंग दे बसंती' से मिली. इस फिल्म के लिए सोहा को आईफा और जिफा का बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का अवॉर्ड भी मिला था. लेकिन इसके बाद उनका कदम बॉलीवुड में जम नहीं पाया और उन्होंने फिल्मी दुनिया से दूरी बना ली. 

Advertisement

प्रेग्नेंसी को लेकर लिखी किताब 

सोहा अली खान ने अपने लॉन्ग टाइम ब्वॉयफ्रेंड एक्ट्रेस कुणाल खेमू से शादी की है. सोहा और कुणाल खेमू की एक क्यूट सी बेटी भी है. जिसका नाम इनाया है. सोहा अली ने बेटी के जन्म के बाद प्रेग्नेंसी को लेकर एक बुक भी लिखी है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
NDTV World Summit 2024: कार्बन क्रेडिट के लिए जल्द शुरू होगा Vibrant Market?
Topics mentioned in this article