2024 Padma Award: इन एक्टर्स को मिला पद्म विभूषण और पद्म भूषण सम्मान, एक को अब तक मिल चुके हैं 20 अवॉर्ड

2024 Padma Award Winners: पद्म विभूषण और पद्म भूषण अवॉर्ड जीतने वाले साल 2024 में इन एक्टर्स ने अपने नाम खिताब किया है.

Advertisement
Read Time: 10 mins
2024 Padma Award Winners इन एक्टर्स को मिला पद्म अवॉर्ड 2024
नई दिल्ली:

Padma Vibhushan & Padma Bhushan 2024 Award Winners: केंद्र ने गुरुवार को पद्म विभूषण और पद्म भूषण पाने वाले साल 2024 दिग्गजों की लिस्ट जारी है, जिसमें पूर्व उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू और एक्टर चिरंजीवी और वैजयंतीमाला बाली को देश के दूसरे सबसे बड़े सिटिजन अवॉर्ड पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया है. जबकि एक्टर मिथुन चक्रवर्ती को पद्म भूषण अवॉर्ड से सम्मानित किया गया. वहीं इन स्टार्स ने सोशल मीडिया के जरिए फैंस का शुक्रिया अदा करते हुए पोस्ट भी शेयर कर दिया है. 

साउथ सुपरस्टार चिंरजीवी ने इंस्टाग्राम पर कुछ घंटे पहले एक वीडियो शेयर किया, जिसमें उन्होंने फैंस और फैमिली के सपोर्ट की तारीफ करते हुए शुक्रिया अदा किया. गौरतलब है कि मेगास्टार को अब तक पद्म भूषण, 9 साउथ फिल्मफेयर अवॉर्ड, तीन नंदी और डॉक्टरेट की मानद उपाधि समेत 20 अवॉर्ड से नवाजा जा चुका है. वहीं उसके अलावा भी उनके नाम कई उपलब्धियां शामिल हैं.

बता दें, सुपरस्टार को यह अवॉर्ड कोरोना काल के दौरान लोगों की मदद के लिए एंबुलेंस सुर्विस शुरु करने और सोशल सर्विस के लिए दिया जाएगा. 

पद्म विभूषण अवॉर्ड से सम्मानित मिछुन चक्रवर्ती को यह अवॉर्ड दिया जाएगा. इसके अलावा क्वीन ऑफ पॉप म्यूजिक ऊषा उथुप और एक्टर विजयकांत भी 17 पद्म भूषण अवॉर्ड जीतने वाले विजेताओं की लिस्ट में शामिल हैं. 

बता दें, इस साल पांच पदम विभूषण, 17 पद्म भूषण और 110 पद्म श्री अवॉर्ड दिए जाएंगे, जिनमें 30 अवॉर्ड लेने वाली महिलाएं हैं. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Team India के Delhi पहुंचने के बाद कप्तान Rohit Sharma ने काटा केट | T20 World Cup