शम्मी कपूर से लेकर मिथुन चक्रवर्ती तक इस सुपरस्टार को करते थे कॉपी, जलवा ऐसा देखते ही बेकाबू हो जाती थी भीड़

बीते जमाने के इस स्टार ने छोटी सी उम्र में ही दुनिया को अलविदा कर दिया, लेकिन सीमित समय में किए काम में ही बॉलीवुड के दिग्गज कलाकारों को प्रभावित कर गए.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

बॉलीवुड ही नहीं हॉलीवुड में भी कई ऐसे सितारे हुए, जिन्होंने लोगों को खूब इंप्रेस किया. ऐसे ही एक सितारे का प्रभाव बॉलीवुड के कुछ स्टार्स पर ऐसा पड़ा कि वह उनके अंदाज को अपने किरदारों में अपनाने भी लगे. शम्मी कपूर और मिथुन चक्रवर्ती जैसे सितारे हॉलीवुड के एक स्टार को फॉलो किया करते थे. ये स्टार एक अमेरिकन सिंगर, म्यूजिशियन और एक्टर थे. बीते जमाने के इस स्टार ने छोटी सी उम्र में ही दुनिया को अलविदा कर दिया, लेकिन सीमित समय में किए काम में ही बॉलीवुड के दिग्गज कलाकारों को प्रभावित कर गए.

हम बात कर रहे हैं एल्विस प्रेस्ली की. एल्विस का जन्म मिसिसिपी के ट्यूपलो में 8 जनवरी 1935 हुआ था. लेकिन कार्डिएट अरेस्ट की वजह से महज 42 साल की उम्र में उनका निधन हो गया. 16 अगस्त 1977 को टेनेसी में उनका शव एक बाथरूम में मिला था. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार असल में नशीली दवाओं की ओवरडोज के कारण उनकी मौत हुई थी.

डिस्को डांसर में मिथुन ने किया फॉलो

एल्विस प्रेस्ली के अंदाज को शम्मी कपूर भी खूब फॉलो करते थे. वहीं मिथुन चक्रवर्ती उनके हेयर स्टाइल से लेकर बॉडी लैंग्वेज वगैरह को फॉलो किया करते थे. रॉक एंड रोल के बादशाह के नाम से जाने जाने वाले एल्विस के स्टेप्स को मिथुन चक्रवर्ती ने डिस्को डांसर में खूब फॉलो किया था.

ये भी देखें: जब इस गाने से रूस में रातों-रात स्टार बन गए थे मिथुन चक्रवर्ती, रूसी लड़कियों ने दे डाला था सुपरस्टार को ये नया नाम

इसके अलावा बप्पी लहरी पर भी एल्विस प्रेस्ली की सिंगिंग का प्रभाव था. एल्विस ऐसे कलाकार थे, जिनके मंच पर पहुंचते ही दर्शक जोर-जोर से उनका नाम लेकर चिल्लाने लगते. उनका गाना सुन कर लोग मंत्रमुग्ध हो जाते थे. 

Featured Video Of The Day
Lebanon Pager Attack: जिस मोसाद का नाम पेजर-वॉकी टॉकी बम धमाकों में आ रहा है, उसके बदले की कहानी
Topics mentioned in this article