किशोर कुमार की पत्नी से रचाई शादी, तीन बेटों के बाद गोद ली प्यारी सी बिटिया, ऐसा है बॉलीवुड के डिस्को डांसर का प्यारा सा परिवार

डिस्को डांसर मूवी के जरिए देश विदेश तक में जबरदस्त सुर्खियां बटोरने वाले मिथुन चक्रवर्ती ने भी इसी इंड्स्ट्री की एक हस्ती को बतौर अपना लाइफ पार्टनर चुना. थोड़े उतार चढ़ाव जरूर आए लेकिन उसके अलावा वो एक खूबसूरत फैमिली लाइफ इंजॉय कर रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

Mithun Chakraborty Family Photo: बॉलीवुड में बड़े सितारों के परिवारों की भी अलग अलग पहचान है. अमिताभ बच्चन के बेटे अभिषेक बच्चन और बेटी श्वेता बच्चन किसी पहचान के मोहताज नहीं. उस दौर में ऐसे कई स्टार्स हुए जिन्होंने फिल्म इंड्स्ट्री से जुड़ी शख्सियतों को ही अपना हमसफर चुना. डिस्को डांसर मूवी के जरिए देश विदेश तक में जबरदस्त सुर्खियां बटोरने वाले मिथुन चक्रवर्ती ने भी इसी इंड्स्ट्री की एक हस्ती को बतौर अपना लाइफ पार्टनर चुना. थोड़े उतार चढ़ाव जरूर आए लेकिन उसके अलावा वो एक खूबसूरत फैमिली लाइफ इंजॉय कर रहे हैं.

किशोर दा की दूसरी पत्नी से की शादी

मिथुन चक्रवर्ती ने साल 1979 में योगिता बाली से दूसरी शादी की. योगिता बाली की भी यह दूसरी ही शादी थी. उनसे पहले मिथुन चक्रवर्ती ने हेलन लियूक नाम की महिला से शादी की, लेकिन यह शादी लंबी नहीं चल सकी और चार महीने बाद मिथुन चक्रवर्ती और हेलन लियूक एक-दूसरे से अलग हो गए. वहीं योगिता बाली ने साल 1976 में किशोर कुमार से शादी की और दो साल बाद यानी साल 1978 में दोनों अलग भी हो गए. ऐसे में मिथुन चक्रवर्ती और योगिता बाली ने साल 1979 में एक-दूसरे से शादी करने का फैसला किया.

Advertisement

दोनों के हैं चार बच्चे

इस शादी से मिथुन चक्रवर्ती और योगिता बाली के चार बच्चे हैं. जिसमें से तीन बेटों को योगिता बाली ने ही जन्म दिया है. इन तीन बेटों के नाम हैं मिमोह चक्रवर्ती, उष्मेय चक्रवर्ती और नमाशी चक्रवर्ती. एक बेटी को मिथुन चक्रवर्ती और योगिता बाली ने गोद लिया है. उस बेटी का नाम लिया है दिशानी चक्रवर्ती. शादी के करीब एक ही साल बाद यानी कि साल 1980 में मिथुन चक्रवर्ती का नाम श्रीदेवी के साथ भी खूब जुड़ा. दोनों के रोमांस के किस्से इस कदर अफवाहों में रहे कि ये चर्चा तक होने लगी कि दोनों शादी करने वाले हैं. इसके बाद खबर आई कि मिथुन चक्रवर्ती ने योगिता बाली से अलग होने से इंकार कर दिया है. जिसके बाद दोनों का रिश्ता टूट गया.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Modi 3.0 100 Days: बचपन की वो घटना जिसने प्रधानमंत्री मोदी को विकसित भारत बनाने की प्रेरणा दी