मिथुन चक्रवर्ती की पहली पत्नी हेलेना की खूबसूरती के आगे पानी भरती थीं सभी एक्ट्रेसेस, श्रीदेवी से इसलिए टूटा था रिश्ता

मिथुन चक्रवर्ती ने सबसे पहले हेलेना ल्यूक से शादी की थी, जिनसे उनका रिश्ता कुछ महीनों बाद ही टूट गया. हेलेना 70 के दश की फैशन आइकॉन थीं.

Advertisement
Read Time: 15 mins
मिथुन चक्रवर्ती और श्रीदेवी
नई दिल्ली:

मिथुन चक्रवर्ती बॉलीवुड के डिस्को किंग कहे जाते हैं. उन्होंने अपने अभिनय और डांस से लोगों को अपना जबरा फैन बना लिया था. अपने दौर में मिथुन चक्रवर्ती इतने पॉपुलर हुआ करते थे कि उनकी फ्लॉप फिल्में भी बॉक्स ऑफिस पर अच्छी खासी कमाई कर लेती थी. मिथुन चक्रवर्ती बॉलीवुड के एक ऐसे अभिनेता थे, जो आम लोगों से डायरेक्ट कनेक्ट करते थे और शायद यही वजह थी कि लोग उन पर बेइंतहा प्यार बरसाते थे. मिथुन दा अपनी प्रोफेशनल लाइफ में जितने कामयाब रहे, उतनी ही उथल-पुथल भरी उनकी पर्सनल लाइफ रही. मिथुन चक्रवर्ती ने तीन शादियां की थी, जिनमें से उनकी एक शादी ही सक्सेसफुल रही. 

Advertisement

मिथुन चक्रवर्ती ने सबसे पहले हेलेना ल्यूक से शादी की थी, जिनसे उनका रिश्ता कुछ महीनों बाद ही टूट गया. हेलेना 70 के दश की फैशन आइकॉन थीं. उन्हें कई फिल्मों में साइड रोल निभाते हुए भी देखा गया है. कहते हैं कि मिथुन हेलेना से बेशुमार प्यार करते थे. हेलेना से शादी के बाद एक्टर के कजिन उनके साथ रहते थे और यह बात हेलेना को पसंद नहीं थी. इस वजह से ही शादी के बाद से दोनों के बीच अनबन रहने लगी और कुछ महीनों में ही रिश्ता टूट गया. 

हेलेना ल्यूक फोटो

हेलेना से अलग होने के बाद मिथुन चक्रवर्ती ने किशोर कुमार की तीसरी पत्नी योगिता बाली से दूसरी शादी रचाई. योगिता का रिश्ता मिथुन चक्रवर्ती के साथ सबसे लंबा चला. यह भी कहते हैं कि मिथुन चक्रवती पर सुपरस्टार श्रीदेवी का भी दिल आ गया था और दोनों ने छिपकर शादी भी की थी. वहीं एक्टर एक प्रेस कांफ्रेंस में भी इस बात को स्वीकार चुके हैं. साल 1984 की फिल्म जाग उठा इंसान में श्रीदेवी मिथुन के साथ नजर आई थीं. इस फिल्म की शूटिंग के दौरान दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ी थीं. पर योगिता बाली के धमकाने पर मिथुन चक्रवर्ती श्रीदेवी से अलग हो गए और उन्हें कभी पत्नी का दर्जा नहीं दे पाए. इसके बाद दोनों की राहें जुदा हो गईं. 

Advertisement

VIDEO: नेहा शर्मा और आयशा शर्मा को मुंबई में एक साथ किया स्‍पॉट

Advertisement


  

Featured Video Of The Day
Maharashtra : Ajith Pawar ने पेश किया बजट, Assembly Election से पहले बड़े एलान