जानें कौन हैं वो जो 60 साल की उम्र में मिस यूनिवर्स मुकाबले में लेंगी हिस्सा, रच दिया है इतिहास

मिस यूनिवर्स ब्यूनस आयर्स 2024 का खिताब जीतने वाली अलेहांद्रा मिचेल रॉडरिगज इस तरह का प्रतिष्ठित ब्यूटी पुरस्कार हासिल करने वाली अपनी उम्र की पहली महिला बन गई हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins
जानें कौन हैं 60 साल की महिला, जो लेंगी मिस यूनिवर्स 2024 में हिस्सा
नई दिल्ली:

मिस यूनिवर्स का खिताब अब तक भारत से सुष्मिता सेन, लारा दत्त और हरनाज संधू ने अपने नाम करके इतिहास रचा है. वहीं एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है कि मिस यूनिवर्स ब्यूनसआयर्स 2024 का खिताब जीतने वाली महिला की उम्र 60 साल है. इस खबर को सुन लोग जानना चाहते हैं कि वह कौन हैं, जिन्होंने इतिहास रचते हुए यह खिताब अपने नाम किया है. दरअसल, अर्जेंटीना की एलेहांद्रा मारिसा रोड्रिग्ज ने रूढ़िवादिता को तोड़ा और ब्यूनस आयर्स प्रांत के लिए मिस यूनिवर्स 2024 का प्रतिष्ठित खिताब जीतकर इतिहास की किताबों में अपना नाम दर्ज कर दिया बुधवार को घोषित की गई एलेहांद्रा मारिसा रोड्रिग्ज की जीत न केवल उनकी उल्लेखनीय यात्रा का जश्न मनाती है, बल्कि विविधता और समावेशिता को अपनाने के लिए मिस यूनिवर्स सौंदर्य प्रतियोगिता के समर्पण को भी रेखांकित करती है. एलेहांद्रा केवल ब्यूटी क्वीन नहीं हैं. बल्कि एक वकील और जर्नलिस्ट भी है. 

सोशल मीडिया पर शेयर किए गए वीडियो से उनके दृढ़ संकल्प का पता चलता है क्योंकि वह मई 2024 में होने वाले मिस यूनिवर्स अर्जेंटीना के अपकमिंग नेशनल चयन में ब्यूनस आयर्स का प्रतिनिधित्व करने की तैयारी कर रही हैं. अगर वह विजयी होती हैं, तो एलेहांद्रा मिस यूनिवर्स वर्ल्ड में ग्लोबल स्टेज पर अर्जेंटीना का झंडा फहराएंगी. प्रतियोगिता, 28 सितंबर, 2024 को मेक्सिको में आयोजित होने वाली है.

Advertisement

एलेहांद्रा मारिसा रोड्रिग्ज ने अपनी जीत के बाद मीडिया से कहा, 'मैं सौंदर्य प्रतियोगिताओं में इस नए प्रतिमान का प्रतिनिधित्व करने के लिए एक्साइटेड हूं क्योंकि हम एक नए चरण का उद्घाटन कर रहे हैं, जिसमें महिलाएं न केवल शारीरिक सुंदरता बल्कि मूल्यों का भी प्रतिनीधित्व करती हैं.'

Advertisement

बता दें, मिस यूनिवर्स ऑर्गनाइजेशन ने बीते साल ऐलान किया था कि कंटेस्टेंट्स के लिए उम्र की कोई सीमा नहीं रहेगी. वहीं 18 से ज्यादा उम्र की महिलाएं इस प्रतियोगिता में हिस्सा ले सकती हैं. जबकि इससे पहले 18 से 28 उम्र की महिलाओं को हिस्सा लेने का नियम था.

Advertisement

Bade Miyan Chote Miyan: 5 पॉइंट्स में जानें आखिर क्यों फ्लॉप हुई

Advertisement
Featured Video Of The Day
NEET Paper Leak: SC में NEET पर अहम सुनवाई, CBI को स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करने का आदेश |Sawaal India Ka