Mehmood ने राजेश खन्ना से तंग आकर जब एक दिन सेट पर ही जड़ दिया था उनके थप्पड़, जानें क्या था मशहूर कॉमेडियन का दर्द

फिल्म की शूटिंग चल रही थी. लेकिन शूटिंग के दौरान राजेश खन्ना अकसर कुछ ऐसा करते थे, जिससे महमूद के सब्र का बांध टूट गया और उन्होंने उनके थप्पड़ रसीद कर दिया. पढ़ें दिलचस्प वाकया...

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

बॉलीवुड में सुपरस्टार्स के लिए एक बात बड़ी मशहूर है, बात ये कि जब तक कोई सुपरस्टार अपने सेट पर लेट नहीं होता वो स्टार नहीं कहलाता. सेट पर लेट और अक्सर बहुत ज्यादा लेट आने को लेकर बहुत से स्टार फेमस रहे हैं. जिसमें राज कपूर, शत्रुघ्न सिन्हा जैसे कई सितारों का नाम शामिल है. इस सिलसिले को बदलने में पहल करने वाले स्टार्स में सबसे पहले सुपरस्टार बने अमिताभ बच्चन. उसने पहले सुपर स्टार रहे राजेश खन्ना भी लेट आने की आदत के शिकार थे. जिन्हें इस आदत के चलते थप्पड़ तक खाना पड़ा था.

मशहूर कॉमेडियन ने जड़ा था थप्पड़

राजेश खन्ना को ये थप्पड़ किसी और ने नहीं बल्कि मशहूर कॉमेडियन महमूद ने  जड़ा था. जो अपने समय के बेहद जाने माने एक्टर और कॉमेडियन तो थे ही. डायरेक्टर और प्रोड्यूसर भी बन चुके थे. अपनी एक फिल्म के लिए उन्होंने राजेश खन्ना को कास्ट किया था. अपने दिए हुए टाइम से राजेश खन्ना हमेशा ही लेट आते थे. उनकी लेट आन की आदत के चलते महमूद को बहुत सी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था. एक तो पूरी क्रू परेशान होता था दूसरा महमूद का खर्चा बहुत बड़ रहा था. एक दिन महमूद के सब्र का बांध टूटा और उन्होंने राजेश खन्ना को लेट आने पर चांटा मार दिया.

Advertisement

इस फिल्म के सेट से जुड़ा है किस्सा

ये किस्सा राजेश खन्ना की फिल्म जनता हवलदार से जुड़ा है. जिसे महमूद ही बना रहे थे. आईएमडीबी के मुताबिक महमूद इस फिल्म में अमिताभ बच्चन को ही लेना चाहते थे लेकिन डेट्स की परेशानी के चलते राजेश खन्ना को कास्ट करना पड़ा. फिल्म की कहानी एक इमानदार हवलदार की है जिसे एक फूल बेचने वाली से प्यार हो जाता है. हर कहानी की तरह इस लवस्टोरी में विलेन भी है और थ्रिल भी है. जनता हवलदार फिल्म को महमूद ने डायरेक्ट किया था. फिल्म में राजेश खन्ना, योगिता बाली, अशोक कुमार, हेमा मालिनी और महमूद लीड रोल में नजर आए थे. फिल्म का म्यूजिक राजेश रोशन का था.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Instagram का नया 'Teen Accounts' फ़ीचर माता-पिता को बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित करने में करेगा मदद
Topics mentioned in this article