कहलाती थीं माधुरी दीक्षित की कॉपी, पहले कमाया नाम फिर स्टार क्रिकेटर से शादी के लिए छोड़ी फिल्म इंडस्ट्री

ये एक्ट्रेस 90 के दशक की पॉपुलर स्टार रही है. बड़े स्टार्स के साथ किया काम लेकिन शादी के लिए छोड़ी इंडस्ट्री.

Advertisement
Read Time: 10 mins
फरहीन प्रभाकर
नई दिल्ली:

बॉलीवुड के ऐसे कई सुपरस्टार हैं जिन्होंने 90 के दशक में अपना करियर शुरू किया और आज भी इंडस्ट्री पर राज कर रहे हैं. वहीं कई ऐसे भी हैं जिन्होंने 90 के दशक में बॉलीवुड में डेब्यू किया लेकिन अपने करियर के चरम पर अचानक ही फिल्म इंडस्ट्री छोड़ दी. इन सितारों में अक्षय कुमार की फिल्म 'सैनिक' की एक्ट्रेस फरहीन प्रभाकर भी शामिल थीं. उन्होंने 1992 में रिलीज हुई फिल्म 'जान तेरे नाम' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. जब फरहीन ने बॉलीवुड में कदम रखा तो उनकी तुलना सुपरस्टार माधुरी दीक्षित से की गई. दरअसल उनके चेहरे में हल्की झलक धक धक गर्ल की थी. 1992 में 'जान तेरे नाम' की रिलीज के बाद फरहीन एक पॉपुलर नाम बन गईं. मीडिया उन्हें 'माधुरी दीक्षित नंबर 2' कहकर बुलाती थी.

फरहीन 90 के दशक में एक पॉपुलर स्टार थीं लेकिन उन्होंने अपने करियर के चरम पर एक्टिंग छोड़ने का फैसला किया और शादी करने का मन बना लिया. फरहीन को क्रिकेटर मनोज प्रभाकर से प्यार हो गया और उन्होंने स्टार भारतीय क्रिकेटर से शादी करने के बाद हमेशा के लिए एक्टिंग की दुनिया छोड़ दी. चूंकि फरहीन एक टूटे हुए परिवार में पली-बढ़ीं इसलिए वह अपनी शादी को सफल बनाना चाहती थीं और ऐसा लगता है कि यही वजह थी कि उन्होंने एक्टिंग छोड़ दियी और पूरी तरह से अपने परिवार पर ध्यान दिया.

न्यूज 18 में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक फरहीन ने एक बार मनोज प्रभाकर से शादी करने के फैसले के पीछे की वजह का खुलासा किया था. फरहीन ने इंटरव्यू में कहा कि उन्होंने छोटी उम्र में ही तय कर लिया था कि वह एक हिंदू से शादी करेंगी क्योंकि उन्हें मुस्लिम पुरुषों पर कोई भरोसा नहीं था. फरहीन ने ऐसा इसलिए कहा क्योंकि उनके पिता ने तीन शादियां की थीं. फरहीन अब 50 साल की हो चुकी हैं और क्रिकेट से संन्यास लेकर बिजनेसमैन बन चुके मनोज प्रभाकर के साथ बॉलीवुड से दूर खुशहाल जिंदगी जी रही हैं.

Advertisement
Featured Video Of The Day
ब्रेस्ट कैंसर की वजह से हिना खान ने कटवाए अपने बाल, एक्ट्रेस के नए लुक को देख फैंस ने दी दुआएं