मिलिए पाकिस्तानी दामिनी से, हत्यारे देवर को सजा दिलाने के लिए खो दिया अपना सबकुछ, पढ़ें 'चीख' की पूरी दास्तान

चीख में मन्नत के रोल में इंग्लिश मीडियम में इरफान खान के साथ नजर आ चुकी अभिनेत्री सबा कमर हैं.

Advertisement
Read Time: 15 mins
नई दिल्ली:

तीन सहेलियां हैं, तीनों में बेहद प्यार है और तीनों एक दूसरे के बिना एक पल भी नहीं रह सकतीं. अमीर सहेली हया (अजेका डेनियल) अपने भाई शयान से एक सहेली मन्नत (सबा कमर) की शादी करा देती है औऱ दूसरी सहेली नायाब (उशना शाह) की शादी भी अपने छोटे भाई से कराना चाहती है, जिससे तीनों हमेशा साथ रह सके.  नायाब गरीब है और उसकी सौतेली मां है जो उसे हमेशा परेशान करती रहती है. हया नायाब से शादी के लिए अपने छोटे भाई (बिलाल अब्बास खान) को मना रही है. लेकिन तभी हया की सगाई में उसकी सहेली नायाब का खून हो जाता है.

रिपोर्ट में पता चलता है कि नायाब के साथ रेप की कोशिश और शारीरिक हिंसा हुई है नायाब को अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो जाती है. नायाब  अंतिम सांस लेते समय पुलिस से कहती है, ‘मन्नत से कहना राजा भेड़िया निकला.' तीनों दोस्त में मजाक में वजीह को राजा कहती थीं. मन्नत को तब तक यकीन नहीं होता, जब तक उसका देव वजीह कबूल नहीं कर लेता कि वही हत्यारा है. वह उसे बताता है कि हया की सगाई की रात उसने नायाब को छत पर बुलाया. उसने उसकी डिमांड पूरी नहीं कि और उसे थप्पड़ मारा, वह बेइज्जती सहन नहीं कर पाया और यह बात वह सबको बता देती, इसलिए उसने नायाब को मारा और छत से फेंक दिया.

Advertisement

मन्नत पुलिस स्टेशन जाती है और उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराती है, जिसके बाद उसके ससुराल वाले मिलकर उस पर कहर ढाते हैं. उसे डराया जाता है और इल्जाम लगाए जाते हैं. सच्चाई पता चलने के बाद  उसका पति साथ देता है, लेकिन उसका पति देवर के हाथों मारा जाता है. सदमे में उसकी मां मर जाती है और अजन्मा बच्चा भी देवर के अत्याचार से मर जाता है. इतना सब सहने के बाद भी मन्नत हिम्मत करती है और केस खुद लड़ती है. अदालत में सबूत और दलीलों के बाद वह अपने देवर का सजा दिलवाने में आखिर कामयाब हो जाती है. मन्नत के रोल में इंग्लिश मीडियम में इरफान खान के साथ नजर आ चुकी बेहतरीन अभिनेत्री सबा कमर हैं. माना जा रहा है कि चीख की कहानी बॉलीवुड फिल्म दामिनी से मिलती जुलती हैं. हालांकि आपकी इस बारे में क्या राय है, जानने के लिए चीख देख सकते हैं. यह मैक्स प्लेयर पर उपलब्ध है.

Advertisement

इसे भी देखें :आलिया भट्ट मुंबई के बांद्रा में आईं नजर

Featured Video Of The Day
Assembly Elections 2024 Exit Poll: हरियाणा में BJP का सत्ता से 'एग्जिट', Congress की वापसी