रियलिटी शोज से हुए रिजेक्ट, करण जौहर ने काम देने से किया इंकार, इस रास्ते से मिली कामयाबी, खाते में दर्ज हैं 5 सौ करोड़ी फिल्में

एक्टर आयुष्मान खुराना भी ऐसे ही सितारों में से एक हैं जिन्हें एक बड़े बैनर ने शुरुआत में ही रिजेक्ट कर दिया. लेकिन किस्मत ने भी कामयाबी हाथों की लकीर में लिख दी थी. बस मेहनत से उन लकीरों को संवारना था. सो आयुष्मान खुराना ने कर दिखाया.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में ऐसे बहुत से  एक्टर मिल जाएंगे जिनका स्ट्रग्लिंग पीरियड दिलचस्प कहानियों से भरा हुआ है. कुछ सितारे ऐसे हैं जो छोटा मोटा काम करते करते फिल्मी दुनिया के शिखर पर पहुंच गए. तो, कुछ सितारे ऐसे हैं जिन्होंने इस दुनिया में जगह हासिल करने के लिए जी तोड़ मेहनत की. दूसरे रास्ते तलाशे और उन रास्तों पर चलते हुआ कामयाबी की नई इबारत लिख डाली. एक्टर आयुष्मान खुराना भी ऐसे ही सितारों में से एक हैं. जिन्हें एक बड़े बैनर ने शुरुआत में ही रिजेक्ट कर दिया. लेकिन किस्मत ने भी कामयाबी हाथों की लकीर में लिख दी थी. बस मेहनत से उन लकीरों को संवारना था. सो आयुष्मान खुराना ने कर दिखाया.

करण जौहर ने किया इनकार

आयुष्मान खुराना ने इंडियन आइडल और जी सिनेस्टार की खोज सीजन वन जैसे शोज से अपने करियर की शुरुआत की लेकिन दोनों में रिजेक्शन ही हाथ लगा. इसके बाद आयुष्मान खुराना रोडीज में पहुंचे. जीत हासिल की और लोगों की नजरों में छा गए. इस शो में उन्हें अपना भरपूर टैलेंट दिखाने का मौका भी मिला. इसके बाद साल 2012 में उन्हें विक्की डोनर मूवी में लीड रोल करने का मौका मिला. ये एक अनकंवेंशनल स्टोरी पर बेस्ड मूवी थी. लेकिन आयुष्मान खुराना ने इसे बखूबी निभाया और तारीफ भी हासिल की. वो कामयाबी तक जरूर पहुंचे. लेकिन बड़े बैनर्स का विश्वास उन्हें हासिल करने में और वक्त लगा. इससे पहले तक करण जौहर जैसे बिग प्रोडक्शन हाउस उनके साथ काम करने से इंकार कर चुके थे. खुद आयुष्मान खुराना ने एक बार ये खुलासा किया कि करण जौहर ने साफ कहा था कि हम सिर्फ स्टार्स के साथ काम करते हैं.

सौ करोड़ क्लब में पांच बार पहुंचे

इन सारे रिजेक्शन के बावजूद आयुष्मान खुराना हिट फिल्मों के सरताज बन चुके हैं.  उनकी पांच फिल्में इस क्लब में शामिल हैं. जिसमें अंधाधुन, बधाई हो, ड्रीम गर्ल, बाला और ड्रीम गर्ल 2 शामिल है. इसके अलावा वो अंधाधुन मूवी के लिए नेशनल अवॉर्ड भी जीत चुकी हैं.

Advertisement
Featured Video Of The Day
UNGA में S Jaishankar की Pakistan को खरी-खरी-'आतंक का परिणाम विनाशकारी होता है'