Hindmata: महिला राजनीतिज्ञों के वीडियो देख मानसी राछ बनीं 'सुधा', क्रांतिकारी अवतार में आएंगी नजर

मानसी राछ (Mansi Rachh) हाल ही में 'हिंदमाता' (Hindmata) सीरीज में नजर आई हैं, जो महिलाओं की कहानी पर आधारित है.

Advertisement
Read Time: 11 mins
नई दिल्‍ली:

'स्टूडेंट ऑफ द ईयर' में श्रूति (Shruti) का किरदार निभाने वाली मानसी राछ हाल ही में 'हिंदमाता' (Hindmata) सीरीज में नजर आई हैं, जो महिलाओं की कहानी पर आधारित है. इस सीरीज में मानसी राछ (Mansi Rachh) ने एक कैदी की भूमिका निभाई है. कुछ दिनों पहले सीरिज का ट्रेलर भी रिलीज हुआ था, जिसमें मानसी के साथ-साथ अन्य कलाकारों का किरदार भी काफी जबरदस्त लग रहा था. इस सीरीज को लेकर मानसी राछ ने एनडीटीवी इंडिया को इंटरव्यू दिया, जिसमें उन्होंने सीरीज से जुड़ी कई खास बातें बताईं.

मानसी राछ (Mansi Rachh) ने 'हिंदमाता' के बारे में बात करते हुए कहा, "ये महिलाओं के कहानी पर आधारित है, जो कि खासकर जेल पर बनी है. इस सीरीज में दिखाया जाएगा कि जेल में मौजूद महिलाओं के बीच एक फैशन डिजाइनर आती है कपड़े सिलवाने के लिए. कैसे ये औरतें कपड़े सिलना सीखती हैं, क्या-क्या मस्ती होती है. कैसे झगड़ा होता है, ये चीजें उसमें दिखाई जाएंगी." सीरीज में मानसी सुधा का किरदार निभाएंगी. इस बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, "वह एक क्रांतिकारी है, जो कि जेल में है. वह अपने विचारों और मोर्चा करने के कारण जेल में डाली गई. सीरीज में देखने को मिलेगा कि वह जेल में अपने हक के लिए और दूसरों के हक के लिए किस तरह से लड़ती है."

मानसी राछ (Mansi Rachh) ने सीरीज में कई जगह सिलाई मशीन चलाती हुई नजर आईं. अपने कैरेक्टर की तैयारी के बारे में उन्होंने कहा, "इस रोल के लिए मैंने रिसर्च की. राजनीति में मौजूद महिलाओं, सोशल एक्टिविस्ट, कैबिनेट की महिला सदस्यों के वीडियो देखे कि कैसे वह लड़ती हैं और अपनी आवाज को उठाती हैं. मुझे सिलाई करना नहीं आता था, लेकिन हमने वर्कशॉप किया. ऐसे में शूटिंग से पहले एक दीदी आती थी, जिन्होंने हमें सिलाई सिखाई." मानसी ने इंटरव्यू में बताया कि करियर की शुरुआत उन्होंने असिस्टेंट के तौर पर की थी. वह असल में डायरेक्टर बनना चाहती थीं. एक्टिंग की शुरुआत अचानक हुई थी. दरअसल, नाटक के दौरान की शो की एक लड़की काफी दिनों से नहीं आ रही थी. लेकिन वह मैं वहां रहती थी और मुझे सारे डायलॉग्स याद थे. ऐसे में उन्होंने मुझसे शो के लिए पूछा तो मैंने हां कर दी. मेरी परफॉर्मेंस को खूब सराहा गया और उसके बाद से ही मैंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. 

Advertisement

'स्टूडेंट ऑफ द ईयर' के बारे में बात करते हुए मानसी (Mansi Rachh) ने कहा, "फिल्म के लिए ऑडीशन हुए थे, जिसमें दो राउंड थे. पहले राउंड में स्क्रिप्ट दी गई थी किसी और फिल्म की. यूं तो 400 से 500 लड़कियों ने किरदार के लिए ऑडीशन दिया, लेकिन मैं शॉर्टलिस्टेड हो गई. दूसरे राउंड में मैंने कुछ मोनोलॉग्स किये. उनके डायरेक्शन के मुताबिक भी मैंने परफॉर्म किया. करण जौहर को भी मेरी परफॉर्मेंस को भी पसंद आई. उनके साथ काम करके मुझे बहुत कुछ सीखने को मिला. मैं कह सकती हूं कि वह मास्टर फिल्ममेकर हैं. शूटिंग के दौरान मुझे स्विमिंग नहीं आती थी. लेकिन मैंने स्विमिंग सीखी, साइकलिंग की ट्रेनिंग ली. यह मेरे सबसे बेस्ट एक्सपीरियंस में से एक है."
 

Featured Video Of The Day
IIT's में आए दिन क्यों बढ़ रहे हैं Students की खुदखुशी के मामले, देखिए ये रिपोर्ट