जब बाल छोटे करवाने के बाद अचानक मंदिरा बेदी को ऑफर होने लगे नेगेटिव रोल, पढ़ें एक्ट्रेस की पूरी दास्तान

बाल कटने के साथ ही मंदिरा बेदी को लेकर उन्हें रोल ऑफर करने वालों का परसेप्शन भी बदलने लगा. उन्हें हेयर कट के साथ ऐसी महिलाओं के किरदार मिलने लगे जो काफी स्ट्रॉन्ग हों, जिसमें पुलिस कॉप के साथ-साथ निगेटिव रोल्स भी ज्यादा मिले.

Advertisement
Read Time: 15 mins
नई दिल्ली:

दिल वाले दुल्हनिया ले जाएंगे कि वो छुई मुई सी नजर आने वाली मंदिर बेदी याद है आपको? लंबी जुल्फें, झुकी निगाहें, हर वक्त शर्माती-सकुचाती हुई. मंदिरा बेदी जब पहली बार टेलीविजन सीरियल में शांति बन कर पर्दे पर आईं तब उनके घने, लंबे और घुंघराले बालों ने लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींचा. कुछ और सीरियल्स में मंदिरा इसी अंदाज में नजर आईं. फिर अचानक एक दिन मंदिरा स्ट्रेट और छोटे बालों के साथ अपने फैन्स से रूबरू होती हैं. हालांकि इस नए लुक के साथ मंदिरा बेदी को स्क्रीन पर आते हुए लंबा समय हो चुका है. लेकिन अब मंदिरा  बेदी ने इस बारे में खुलकर बात की है.

क्या है छोटे बालों का राज?

 टेलीविजन सीरियल्स से लेकर कई शुरुआती फिल्मों में मंदिरा बेदी लंबे बालों में ही नज़र आ रही थीं. इसके बाद एक रियलिटी शो के दौरान वो एकदम छोटे और स्ट्रेट हेयर स्टाइल में दिखाई दीं. उनका ये अंदाज चौंकाने वाला जरूर था. मंदिरा बेदी कहती हैं कि वो घुंघराले बालों को स्ट्रेट रखने और फिर दोबारा कर्लस को मेंटेन कर-कर के थक चुकी थीं. इसी के चलते उन्होंने हेयर कट का फैसला लिया. उनके इस फैसले से उनका स्टाइलिस्ट भी चौंक गया था. हेयर स्टाइलिस्ट ने दो से तीन बार ये सवाल किया कि क्या वो बाल कटाने के अपने फैसले पर कायम हैं. उनके खूबसूरत लंबे बालों पर कैंची चलाने से हेयर स्टाइलिस्ट भी काफी देर तक कतराती रही. दो दिन लगे उसे मंदिरा बेदी का नया स्टाइल कंप्लीट करने में. अब बारह साल से मंदिरा बेदी इसी शॉर्ट हेयर स्टाइल के साथ लोगों के दिलों पर राज कर रही है.

ऑफर होने लगे स्ट्रॉंग और निगेटिव रोल्स

बाल कटने के साथ ही मंदिरा बेदी को लेकर रोल ऑफर करने वालों का परसेप्शन भी बदलने लगा. मंदिरा बेदी के मुताबिक उन्हें हेयर कट के साथ ऐसी महिलाओं के किरदार मिलने लगे जो स्टोरी की डिमांड के अनुसार काफी स्ट्रॉन्ग हों. इसमें पुलिस कॉप के साथ-साथ निगेटिव रोल्स भी ज्यादा मिले. हालांकि मंदिरा बेदी को इस बात का भी अफसोस रहा कि छोटे बालों वाला लुक वैम्प के रोल के लिए ज्यादा सही माना गया. पॉजिटिव रोल्स के लिए उन्हें विग लगाने तक का सजेशन मिला. मंदिरा बेदी का मानना है कि छोटे बालों को हिंदी इंडस्ट्री के मुकाबले हॉलीवुड में ज्यादा स्वीकार किया गया है.

Advertisement

आईटीए अवॉर्ड्स में आलिया, रणवीर सिंह के साथ कई सेलेब्‍स आए नजर

Advertisement
Featured Video Of The Day
Tirupati Laddoo: Chandrababu Naidu के बयान से धमाका, तिरुपति के लड्डू में जानवर की चर्बी